42.5 C
Jharkhand
Thursday, May 30, 2024

Live TV

लोकसभा चुनाव के लिए गोपालगंज पुलिस बरतेगी विशेष सतर्कता, यूपी सीमा पर….

गोपालगंज: लोकसभा चुनाव की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है। लोकसभा चुनाव की तैयारी में हर जिला प्रशासन युद्धस्तर पर जुट गई है। इसी कड़ी में गोपालगंज जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे होने के कारण गोपालगंज जिला प्रशासन को विशेष रूप से सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि बिहार में शराब पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है और उत्तर प्रदेश से शराब की तस्करी संभव है। गोपालगंज पुलिस ने बिहार उत्तर प्रदेश सीमा पर अपनी चौकसी बढ़ा दी है।

गोपालगंज पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश से आने वाले रास्तों पर सघन जांच के लिए 49 जगहों पर चेकपोस्ट बनाया गया है वहीं सात मल्टी चेकपोस्ट बनाया गया है, जहां चौबीसों घंटे पुलिस मुस्तैद रहेगी। इन चेकपोस्ट पर गोपालगंज पुलिस के साथ बीएसएफ, मेजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती रहेगी।

गोपालगंज के जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी मोहम्मद मकसूद आलम ने बताया कि उत्तर प्रदेश से आने वाली हरेक वाहन की सख्ती से जांच की जाएगी। इसके साथ ही चेकपोस्ट पर मॉनिटरिंग के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं जो चौबीसों घंटे निगरानी करेगा। वहीं एसपी ने बताया कि चुनाव को लेकर यूपी से होनेवाली शराब की तस्करी, चुनाव में उपयोग के लिए लेकर जानेवाले कैस और ब्लैक मनी, मादक पदार्थ, हथियार और चुनाव में प्रभावी करनेवाले सामग्रियों की जांच की जाएगी। एसपी ने कहा कि सात मल्टी चेकपोस्ट बनाये गये हैं, जहां पर आयकर विभाग, जीएसटी, परिवहन विभाग और अन्य विभागों की टीम रहेगी, जो जांच कर कार्रवाई करेगी।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles