30.1 C
Jharkhand
Wednesday, May 22, 2024

Live TV

Indore Congress Candidate Withdraws Nomination : भाजपा ने किया स्वागत, निर्विरोध निर्वाचन के संकेत

डिजीटल डेस्क :  Indore Congress Candidate ने लोकसभा चुनाव के लिए दाखिल अपना Nomination वापस ले लिया है। सोमवार के अहम सियासी घटनाक्रम ने तेजी से देश भर की मीडिया को आकर्षित किया। गुजरात के सूरत लोकसभा सीट के बाद इस चुनाव में यह दूसरा मौका है जब भाजपा प्रत्याशी के निर्विरोध निर्वाचित होने का रास्ता साफ होता दिखने लगा है। मध्य प्रदेश में भाजपा नेताओं ने अपना नामांकन वापस लेने वाले कांग्रेस प्रत्याशी का स्वागत किया है और कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम को साधुवाद दिया है।

Indore  में Congress को करारा झटका, भाजपा खुश

लोकसभा चुनाव के दो चरण खत्म होने के बाद मध्य प्रदेश के  Indore में Congress को करारा झटका लगा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के गृह नगर Indore से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय बम ने नाम वापस ले लिया है। यानी  वह चुनावी मैदान से बाहर चले गए हैं।  इससे यहां भाजपा की जीत का रास्ता साफ माना जा रहा है।

कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम सोमवार को भाजपा विधायक रमेश मेंदोला के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और अपना नाम वापस ले लिया। ऐसे में अब इंदौर में भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने कोई बड़ी चुनौती नहीं है।

22Scope News

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने Nomination वापस लेने वाले Indore Congress Candidate का किया स्वागत

Congress Candidate अक्षय बम के नामांकन वापस लेने पर मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में भाजपा में स्वागत है। अब इंदौर में भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने कोई बड़ी चुनौती नहीं है।

इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में अक्षय ने चार नंबर सीट से टिकट मांगा था लेकिन, कांग्रेस ने तब उन्हें टिकट नहीं दिया था। लोकसभा चुनाव में उन्हें कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया था। कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम के 17 साल पुराने एक केस में पुलिस ने नामांकन वाले दिन हत्या के प्रयास की धारा जोड़ी थी।

भाजपा ने इस आधार पर कांग्रेस प्रत्याशी बम का नामांकन खारिज करने की मांग की थी कि अक्षय ने शपथ पत्र में इसका उल्लेख नहीं किया है। लेकिन, जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने भाजपा की आपत्ति को खारिज कर दिया था। इस मामले में बम को 10 मई को कोर्ट में हाजिर होना है।

22Scope News

Indore Congress Candidate – मध्य प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप और तंज का दौर शुरू

अक्षय कांति बम के नाम वापसी पर कांग्रेस मीडिया प्रभारी मुकेश नायक ने कहा कि हमारा संघर्ष षड्यंत्रकारी और एकाधिकार वाली पार्टी से है। हमें अभी और भी ऐसी घटनाएं देखनी है। भाजपा से हमारा संघर्ष है। थोड़े बहुत आस्तीन के सांप और बचे हुए हैं, यह निकल जाएं तो पूरा विष निकल जाएगा।

भाजपा मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इंदौर में प्रत्याशी विहीन हुई कांग्रेस, कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अक्षय कांति बम ने नामाकंन वापस लिया और भाजपा अबकी बार 400 पार, चुनाव से पहले ही हुई कांग्रेस की हार। भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का गृह नगर इंदौर कांग्रेस मुक्त। कांग्रेस मैदान से गायब। कांग्रेस उम्मीदवार वापस।

देश और प्रदेश को लेकर बड़े-बड़े दावे करने वाले पटवारी इंदौर में कांग्रेस की स्थिति देख लें। इसके बाद अब जीतू पटवारी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिये।

Lok Sabha Election 2024 : चुनाव का हुआ ऐलान, 19 अप्रैल से 1 जून तक 7 फेज में होगी वोटिंग

Indore Congress Candidate Indore Congress Candidate Indore Congress Candidate

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles