38.3 C
Jharkhand
Monday, April 15, 2024

Live TV

JSSC-PGT के अभ्यर्थियों की डेडलाइन हो रही समाप्त, 7 मार्च से अभ्यर्थियों का आमरण अनशन

रांचीः एक तरफ देश में पूरी तरह से चुनावी माहौल बन गया है। तमाम दल चुनावी शंखनाद कर चुके हैं और आने वाले दिनों में कभी भी लोकसभा चुनाव का बिगुल बज सकता है। इस चुनावी बिगुल से आचार संहिता की भी शुरुआत हो जायेगी। अब जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे JSSC-PGT के अभ्यर्थियों की धड़कने बढ़ती जा रही है।

JSSC-PGT अभ्यर्थियों को डर है कि अगर आचार संहिता लागू हो गया तो रिजल्ट में लेने के देने पड़ जायेंगे।

अभ्यर्थियों को डर है कि आचार संहिता से पहले रिजल्ट नहीं आया तो भविष्य अंधकार में चला जायेगा। चूंकी सालों की मेहनत है, लेकिन JSSC-PGT के साथ विषयों के रिजल्ट अबतक नहीं आया है।

ये भी पढ़ें-और यहां कुत्ते के छात्रा को काटने पर थाने में केस दर्ज !

ये हाल तब है जब एक ही विज्ञापन में चार विषय फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायोलॉजी और ज्योग्राफी के नतीजे जारी किये जा चुके हैं। इन चार विषयों के नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं, लेकिन सात विषय के नतीजे अबतक जारी नहीं किये गये हैं, जिससे जेएसएससी पीजीटी के अभ्यर्थियों में नाराजगी है। महीनों से रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने आयोग को अब आमरण अनशन की चेतावनी दी है।

JSSC अध्यक्ष से लेकर मंत्री तक से मिला आश्वासन, लेकिन अबतक नहीं हुई सुनवाई

रांची में राजभवन के सामने धरना देकर JSSC-PGT के गणित, अर्थशास्त्र, इतिहास, अंग्रेजी, हिंदी, संस्कृत और कॉमर्स के अभ्यर्थियों ने अपनी आवाज बुलंद की। पीजीटी के अभ्यर्थियों की मांग है कि आचार संहिता लगने से पहले इन सात विषयों के नतीजे जेएसएससी जारी करे।

अगर 6 मार्च तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया तो 7 मार्च से तमाम अभ्यर्थी आमरण अनशन पर बैठ जायेंगे।  अभ्यर्थियों का आरोप है कि जेएसएससी ने एक साथ कई विषयों के लिए विज्ञापन निकाला।

ये भी पढ़ें-बर्तन चोर गिरोह का भंडाफोड़….

इस एक विज्ञापन पर चार विषय यानि फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायोलॉजी, और ज्योग्राफी के अभ्यर्थियों के रिजल्ट जारी कर नियुक्ति पत्र भी दे दिया गया, लेकिन सात विषयों के नतीजे लंबित किये गये हैं और कई महीनों से आयोग इन सात विषयों के नतीजे जारी नहीं कर रहा है। ऊपर से सिर्फ आश्वासन मिल रहा है।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles