38.7 C
Jharkhand
Tuesday, May 21, 2024

Live TV

खड़गे का मोदी पर हमला, कहा- केवल हिंदू-मुस्लिम कर रही है बीजेपी

पटना : लोकसभा चुनाव के बीच आज यानी शनिवार को इंडिया गठबंधन की बड़ी प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई। यह प्रेसवार्ता दोपहर 12 बजे शुरू हुई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजद की तरफ से राज्यसभा सांसद मनोज झा, सीपीआई माले के महासचिव दीपांकर भटचार्य, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी और कांग्रेस के पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार सहित कई नेता मंज पर मौजूद रहे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने सबसे पहले पटना एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत किया। फिर प्रेसवार्ता में कहा कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब है, इसलिए उन्होंने पार्टी के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा को यहा भेजा है।

22Scope News

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल हिंदू और मुस्लिम और वोट बैंक की राजनीति करती है। जनता इस बार समझ गई है कि यह लोग खुद के लिए हिंदू मुस्लिम वोट कर लेते हैं, जनता के लिए कोई काम नहीं करते है।खड़गे ने कहा कि विपक्ष को लोगों को परेशान किया जाता है। केंद्रीय एजेंसी के द्वारा चाहे वह ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स यह सभी बीजेपी का कंट्रोल में है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने शरद पवार को लेकर कहा कि मुझे तो हंसी आती है देश के प्रधानमंत्री जो कोई काम नहीं करते हैं। सिर्फ भ्रष्टाचारी लोग उनके पास होते हैं। उनको अपने पास बुलाकर सदाचारी बना देते हैं। खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो भी वायदे किया था वह कोई काम नहीं किया। ना विकास का कोई काम किया उन्होंने जनता को केवल धोखा दिया है।खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री का मोटिव है कि डेली वेजेस पर वह सरकार चलाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीबों की बात करते हैं लेकिन कम अमीरों का करते हैं। अमीरों के लिए ही उन्होंने सब कुछ किया है। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल अब साबित हो गया है कि मोदी की सरकार और मोदी की पार्टी अब आगे आने वाले नहीं है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए जितना नंबर चाहिए उतना नंबर हमारे गठबंधन के पास है। खड़गे ने कहा कि हमारे मेनिफेस्टो को प्रधानमंत्री कहते हैं कि यह मुस्लिम लीग की है। तो क्या महिलाओं को इतनी सारी सुविधाएं देना यह मुस्लिम लीग का है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मटन, मछली, चावल, मंगलसूत्र, गाय और गोबर यह सारी चीज क्या एक प्रधानमंत्री को बोलने में शोभा देता है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि झूठ हम नहीं बोल रहे हैं झूठ तो हमने मोदी पर छोड़ दिया है। वह लोग बुलेट ट्रेन पर झूठ बोलते हैं, नौकरी पर झूठ बोलते हैं और रोजगार देने पर झूठ बोलते हैं। हमारी सरकार बनी तो जो लोगों को भाजपा ने जबरन जेल में भेजा है। अपनी जांच एजेंसियां लगवाकर उनको हमलोग कानून के तहत वापस लाएंगे। वहीं इंडिया गठबंधन के पीएम फेस पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमारे गठबंधन के सभी नेता मिलकर निर्णय ले लेंगे और वही प्रधानमंत्री का चेहरा होगा। खड़गे ने कहा कि जो रिजर्वेशन की पॉलिसी है वह हमारे सरकार के आने के बाद भी चलेगी।

हुत ही पॉजिटिव रिजल्ट मिल रहा है – मनोज झा

राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि बहुत ही पॉजिटिव रिजल्ट मिल रहा है और बिहार में एक नारा काफी प्रचलित हो गया है नौकरी मतलब तेजस्वी यादव। मनोज झा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गरिमा को भूल गए हैं, इसके कारण आज पूरे देश की जनता आहत है। मनोज झा ने कहा कि चार जून के बाद जैसे ही सत्ता में बदलाव होगा तो कार्यशैली में बदलाव होगा। प्रधानमंत्री इस देश को 10 साल में भी नहीं समझ पाए। जनता सब देख रही है, जनता इनको सबक सिखाएगी और सत्ता से बेदखल करेगी।

इस बार चुनाव में मुद्दा देश का लोकतंत्र बचाने को है – दीपांकर भट्टाचार्य

भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि इस बार चुनाव में मुद्दा देश को बचाने का है, लोकतंत्र को बचाने का है। इस बार जो रिजल्ट आ रहा है उसे यह साबित हो रहा है कि लगातार एनडीए पीछे जा रहा है और इंडिया गठबंधन के पक्ष में वोटिंग हो रही है। जो अभी बढ़त है इंडिया गठबंधन के पक्ष में वह एक निर्णायक बहुमत में तब्दील होगा। चार जून को इस देश में तीसरी तीसरी बार मोदी सरकार लौटकर नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि चार जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। बिहार और पूरे देश के मतदाताओं से अपील है कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन के पक्ष में वोट डाले।

यह भी पढ़े : इंडिया गठबंधन की पटना में आज बड़ी बैठक, खड़गे, लालू भी रहेंगे मौजूद

यह भी देखें : https://youtube.com/22scope

अविनाश सिंह की रिपोर्ट

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles