44.8 C
Jharkhand
Monday, June 17, 2024

Live TV

नीतीश का लालू पर तंज, कहा- खूब बेटा-बेटी पैदा किए और अब लड़ा रहे हैं चुनाव

सासाराम : लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। नीतीश आज सासाराम के नोखा में एनडीए प्रत्याशी ओर राष्ट्रीय लोक मोर्चा (RLM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के लिए प्रचार किया। सीएम नीतीश ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर तंज कसते हुए कहा कि खूब बेटा-बेटी पैदा किए और अब चुनाव लड़ा रहे हैं।

22Scope News

हमने 2 बार दिया मौका

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने कितने यादवों को चुनाव लड़वाया। हमने तो दो बार मौका भी दे दिया। वर्ष 2005 से 2020 के बीच हम लोगों ने मिलकर आठ लाख लोगों को सरकारी नौकरी और 10 लाख लोगों को रोजगार दिया है। वर्ष 2020 के बाद हम लोगों ने तय किया था कि 10 लाख लोगों को नौकरी और 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे तथा अगले चुनाव तक सब पूरा हो जाएगा। हालांकि बीच में जब हम अलग होकर नौकरी दिए तो विपक्ष वाले कहते हैं कि हमने नौकरी दी, इन लोगों ने कुछ नहीं किया है।

22Scope News

2005 से पहले बिहार की क्या स्थिति थी सब जानते हैं – नीतीश

नोखा में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी लोग जानते हैं 2005 के पहले क्या स्थिति थी। रोहतास में शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, बिजली, सिंचाई, पुल और पुलिया सहित सभी विभागों में बेहतर काम किए गए हैं। सासाराम में शेरशाह इंजीनियरिंग कॉलेज, डेहरी में पॉलिटेक्निक कॉलेज सहित सभी अनुमंडलों में आइटीआइ संस्थान खोले गए। नोखा विधानसभा क्षेत्र में भी हर घर बिजली, हर घर नल का जल, हर घर शौचालय एवं गांव के सभी टोलों को भी पक्की सड़क से जोड़ा गया। भाजपा और जदयू ने मिलकर काम करना शुरू किया तो 2006 में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों की संख्या एक माह में मात्र 29 से बढ़कर प्रति माह 11 हजार हो गई।

22Scope News

कुछ दलों के द्वारा हिंदू-मुस्लिम कर लगाया जाता है झगड़ा

उन्होंने कहा कि कुछ दलों द्वारा हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा फसाद कराया जाता है लेकिन हमलोग साथ आए तो हमेशा के लिए इस विवाद पर विराम लगा दिया। विद्यालयों में 10 लाख लोगों को शिक्षक की नौकरी और 10 लाख को स्वरोजगार देने का कार्य किया गया है। मदरसों को आज तक मान्यता नहीं मिली थी। हमारी सरकार ने इन मदरसों को मान्यता देकर शिक्षकों की नियुक्ति की और नौ हजार कब्रिस्तानों की घेराबंदी कराया। हालांकि मैं दो बार गड़बड़ा कर भाजपा का साथ छोड़ दिया था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50 फीसदी और नौकरियों में 35 फीसदी आरक्षण देने का कार्य किया गया। महिला सशक्तिकरण के तहत महिलाएं शिक्षित हुई हैं।

22Scope News

सीएम ने कहा- उपेंद्र कुशवाहा को भारी मतों से विजयी बनाइये

सीएम ने कहा कि इतना कुछ हम लोगों ने मिलजुल कर किया। इसलिए काराकाट संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को भारी मतों से विजय बनाकर सरकार को मजबूत करें। हमारी इच्छा है एनडीए बिहार में 40 एवं देश में 400 का आंकड़ा पार करे। उन्होंने‌ मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि उपेंद्र कुशवाहा हमारे पुराने साथी हैं और हम इनको खूब मानते हैं। इसलिए आप लोग हाथ उठाकर इनका समर्थन कीजिए और भारी मतों से जिताइए। जिस पर सभी लोगों ने हाथ उठाकर सीएम की बातों पर सहमति जताई।

यह भी पढ़े : CM नीतीश ने प्रत्याशी शिवेश राम के लिए किया प्रचार, कहा- भारी मतों से होंगे विजयी

यह भी देखें : https://youtube.com/22scope

सलाउद्दीन की रिपोर्ट

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles