PM Modi In Loksabha : विपक्ष के जोरदार हंगामे से भाषण देते-देते सीट पर बैठ गए पीएम मोदी, स्पीकर नेता प्रतिपक्ष पर बरसे

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान मंगलवार तीसरे पहर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। संबोधन की शुरुआत होते ही विपक्ष के कई सांसद अपनी सीटों पर खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे।

डिजीटल डेस्क : PM Modi In Loksabha : विपक्ष के जोरदार हंगामे से भाषण देते-देते सीट पर बैठ गए पीएम मोदी, स्पीकर नेता प्रतिपक्ष पर बरसे । लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान मंगलवार तीसरे पहर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। संबोधन की शुरुआत होते ही विपक्ष के कई सांसद अपनी सीटों पर खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे। हंगामा इतना बढ़ा कि भाषण देते-देते पीएम मोदी सीट पर बैठ गए। इससे स्पीकर ओम बिरला खासे नाराज हुए। उन्होंने कड़े लहजे में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को फटकार लगाई। ओम बिरला ने कहा कि यह आपका गलत तरीका है। आप वेल में आने के लिए लोगों को बोलते हैं। आप कैसे नेता प्रतिपक्ष हैं। ये आपको शोभा नहीं देता है।

स्पीकर के फटकारने के बाद भी नहीं थमा शोर तो पीएम मोदी ने दोबारा शुरू किया संबोधन

मंगलवार तीसरे पहर पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने संबोधन की शुरुआत राष्ट्रपति का आभार जताने के साथ की। उन्होंने जैसे ही बोलना शुरू किया, वैसे ही विपक्ष के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सांसद तेज आवाज में नारे लगाने लगे। इस हंगामे के बीच पीएम मोदी पहले तो भाषण देते रहे, लेकिन जब हालात ज्यादा बिगड़े तो वह भाषण देते-देते ही अपनी सीट पर बैठ गए। पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण देते देते अचानक बैठ जाने और संसद में हंगामा शांत न होने पर स्पीकर ओम बिरला ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को फटकार लगाई। इसके बाद स्पीकर ने एक बार फिर पीएम मोदी को बोलने के लिए कहा। पीएम ने दोबारा बोलना शुरू किया, लेकिन विपक्षी सांसद लगातार नारेबाजी करते रहे।

पीएम मोदी बोले – हमारा एकमात्र लक्ष्य नेशन फर्स्ट, तुष्टीकरण नहीं बल्कि संतुष्टीकरण ही नीति

विपक्ष के हंगामे के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने अपने भाषण से हम सभी का मार्गदर्शन किया है। देश में एक सफल चुनाव अभियान को पार करते हुए पूरी दुनिया को दिखा दिया है। देश ने सफल चुनाव अभियान पार किया। दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव अभियान सफल हुआ। जनता ने हमें चुना है और वह भी हर कसौटी पर कसने के बाद चुना है। इसके लिए लोगों ने हमारे दस साल के ट्रैक रिकॉर्ड को देखा। देश की जनता ने देखा है कि हमारा एकमात्र लक्ष्य नेशन फर्स्ट है। भारत सर्वप्रथम है। हमारे हर नीति और निर्णय जनता के लिए रहे हैं। 10 साल में हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को लेकर के लगातार देश के सभी लोगों के कल्याण करने का प्रयास कर रही है। हमने तुष्टिकरण नहीं संतुष्टि करण के विचार को लेकर चले हैं। जब हम संतुष्टिकरण की बात करते हैं तो इसका मतलब है कि हर योजना का सेचुरेशन। आखिरी व्यक्ति तक पहुंचने की हमारी जो सोच है उसे पूरा करना है।

पीएम मोदी बोले – तीसरे कार्यकाल में हम तीन गुना रफ्तार से काम करेंगे

पीएम मोदी ने कहा कि हम चार करोड़ गरीबों के घर बना चुके हैं। आने वाले समय में तेज गति से तीन करोड़ घर बनाएंगे, जिससे इस देश के गरीबों को बिना छत के न रहना पड़े। 10 वर्षों में हमने देश की करोड़ो बहनों को उद्यमी बनाया है। हमारे तीसरे कार्यकाल का अर्थ है कि हम तीन गुना रफ्तार से काम करेंगे। हम तीन गुना परिणाम लाकर देंगे। आज भारत के लक्ष्य बहुत विराट हैं और आज भारत एक ऐसी स्थिति में पहुंच गया है, कि हमें ही हमारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ने हैं। 10 वर्षों में भारत विकास की जिस ऊंचाई पर पहुंचा है, वह हमारी प्रतिस्पर्धा का एक बेंचमार्क बन चुका है। बीते 10 वर्षों में हमने जो रफ्तार पकड़ी है, अब हमारा लक्ष्य उस रफ्तार को और ज्यादा गति देना है। 10 वर्षों में हम भारत की अर्थव्यवस्था को पांचवे स्थान पर लाए। अब हम अर्थव्यस्था को तीसरे स्थान पर ले जाएंगे। 10 वर्षों में हमने भारत को मोबाइल फोन का बड़ा निर्माता बना दिया।

पीएम मोदी का तंज – झूठ का प्रसार कर पर हारने वालों की पीड़ा समझता हूं

पीएम मोदी ने कहा ‘जो पहली बार सांसद बनकर हमारे बीच आए हैं और उनमें से कुछ साथियों ने अपने विचार व्यक्त किए। उनका व्यवहार ऐसा था, जैसे एक अनुभवी सांसद का होता है। उन्होंने सदन की गरिमा को बढ़ाया है।’ पीएम मोदी ने कहा कि देश ने सफल चुनाव आयोजित कर दुनिया को दिखा दिया है कि ये सबसे बड़ा चुनाव था। प्रधानमंत्री ने कहा ‘मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं क्योंकि लगातार झूठ का प्रसार करने के बाद भी उनकी पराजय हुई।’ प्रधानमंत्री ने आगे कहा ‘देश की जनता ने तीसरी बार हमें सेवा करने का अवसर दिया है। देश की जनता की भारतीय जनता पार्टी के 10 वर्ष के ट्रैक रिकॉर्ड को देखा।’  पीएम मोदी ने कहा ‘इस देश ने लंबे अरसे तक तुष्टिकरण की राजनीति भी देखी। जब हम संतुष्टिकरण की बात करते हैं तो इसका मतलब है कि आखिरी व्यक्ति तक लाभ पहुंचे। जब हम सैचुरेशन के सिद्धांत की बात करते हैं तो ये सच्चे अर्थ में सामाजिक न्याय होता है। इस पर देश की जनता ने हमें तीसरी बार चुनकर मुहर लगा दी है।’

प्रधानमंत्री ने कहा 'मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं क्योंकि लगातार झूठ का प्रसार करने के बाद भी उनकी पराजय हुई।'
लोकसभा में मंगलवार को हंगामा करते विपक्षी सांसदों पर तंज कसते पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी दहाड़े – जनता ने हमारी नीयत को देखा, नया भारत आतंकियों को घर में घुसकर मारता है

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव ने इस बात को सिद्ध किया है कि भारत की जनता कितनी परिपक्व है। उसी का नतीजा है कि आज तीसरी बार हम आपके सामने विनम्रतापूर्वक सेवा करने के लिए खड़ा हूं। आपने हमारी नीतियों को देखा है। हमारी नीयत को देखा है, देश की जनता ने उस पर भरोसा किया है। पीएम मोदी ने कहा ‘देश जब विकसित होता है, तो करोड़ों लोगों के संकल्प सिद्ध होता है। जब देश विकसित होता है, तो आने वाली पीढ़ियों के लिए एक मजबूत नींव, उनके सपनों को पूरा करने के लिए तैयार हो जाती है। आजादी के बाद मेरे देश का सामान्य नागरिक इन चीजों के लिए तरस रहा है। जब विकसित भारत होता है, तो गांव और शहरों की स्थिति में भी बहुत बड़ा सुधार होता है। दुनिया की विकास यात्रा मे भारत के गांव भी सहयोग देंगे।’  इसी क्रम में पीएम मोदी ने आगे कहा ‘2014 से पहले एक समय था जब बड़े बैंकों पर ताले लगाए जा रहे थे। 2014 के बाद नीतियों में परिवर्तन हुए, निर्णयों में गति देखने को मिली। दुनिया के अच्छे बैंकों  में आज भारत के बैंकों का स्थान बन गया। 2014 से पहले एक वक्त था, जब आतंकी देश पर हमला करते थे। आज 2014 के बाद का हिंदुस्तान घर में घुसकर मारता है। एयर स्ट्राइक करता है, सर्जिकल स्ट्राइक करता है। 2014 से पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकार छीन लिए गए थे। धारा 370 का वो जमाना था, सेनाओं पर पत्थर फेंके जाते थे। हम लोग निराश होकर कहते थे कि अब जम्मू-कश्मीर में कुछ नहीं हो सकता। जब 370 की दीवार गिरी तो मजबूत लोकतंत्र की स्थापना हुई।’

Share with family and friends: