40.4 C
Jharkhand
Thursday, June 20, 2024

Live TV

PM Narendra Modi : हिंदू – मुसलमान नहीं करूंगा, यह मेरा संकल्प ; राम मंदिर चुनावी नहीं श्रद्धा का मुद्दा

वाराणसी। PM Narendra Modi ने वाराणसी में मंगलवार को नामांकन से ऐन पहले गंगा में क्रूज पर मीडिया से खास गुफ्तगू में अहम टिप्पणियां कीं। कहा कि मैं कभी हिंदू-मुसलमान नहीं करूंगा, यह मेरा संकल्प है। जिस दिन हिंदू-मुसलमान करूंगा, उस दिन सार्वजनिक जीवन में रहने योग्य नहीं रहूंगा। सरकारी योजनाओं के माध्यम से लाभार्थियों को लाभान्वित कराते समय जाति या धर्म नहीं देखता हूं।

PM Narendra Modi ने कहा कि घुसपैठिया और ज्यादा पैदा बच्चे करने वालों के संबंध में उनके बयानों को मुसलमानों से जोड़कर प्रचारित किया जाना हैरानी में डालने वाला है। हमने इसके पहले न हिंदू कहा था और न मुसलमान कहा था। हमारे यहां किसी भी समाज में जहां गरीबी ज्यादा है, वहां बच्चे ज्यादा हैं। हमारा इतना ही कहना है कि उतने ही बच्चे हों, जिनका लालन-पालन आप आसानी से कर सकें।

PM Narendra Modi ने कहा कि चुनाव में राम मंदिर पहले भी मुद्दा नहीं था, आज भी नहीं है और भविष्य में भी नहीं रहेगा।
वाराणसी में नामांकन से पहले गंगा का पूजन करते पीएम मोदी

PM Narendra Modi बोले – राम मंदिर श्रद्धा का मुद्दा

इसी क्रम में PM Narendra Modi ने कहा कि चुनाव में राम मंदिर पहले भी मुद्दा नहीं था, आज भी नहीं है और भविष्य में भी नहीं रहेगा। PM Narendra Modi ने कहा कि राम मंदिर श्रद्धा का मुद्दा है। जिन्होंने राम मंदिर के निमंत्रण को ठुकरा दिया, उनको डर लगता है कि यह पाप अब उन्हें मार देगा और वह बहुत चिंता में हैं। उत्तर प्रदेश की जनता परिवारवाद को स्वीकार नहीं कर सकती है। उन्होंने देखा कि एक विकल्प है, जो उत्तर प्रदेश के लोगों के जीवन में बदलाव ला सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर परिवर्तन आया है।

PM Narendra Modi ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी को लेकर कहा कि काशी की पहचान गंगा घाट हैं। मगर, गंगा घाटों में आधुनिकता और व्यवस्थाएं होनी चाहिए। इसी से हमें नमो घाट बनाने का विचार आया। पुरानी परंपराओं को बचाकर रखते हुए नमो घाट को आधुनिक रूप दिया गया है।
वाराणसी में नामांकन से पहले गंगा पूजन करते पीएम मोदी

काशी से अपने लगाव पर भावुक हुए PM

PM Narendra Modi ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी को लेकर कहा कि काशी की पहचान गंगा घाट हैं। मगर, गंगा घाटों में आधुनिकता और व्यवस्थाएं होनी चाहिए। इसी से हमें नमो घाट बनाने का विचार आया। पुरानी परंपराओं को बचाकर रखते हुए नमो घाट को आधुनिक रूप दिया गया है। यह नमो गंगा है। PM Narendra Modi ने कहा कि गंगा सप्तमी पर मां गंगा का प्राकट्य हुआ था। जब पहली बार भाजपा ने हमें यहां चुनाव लड़ने के लिए कहा तो मैं कह रहा था कि मां गंगा ने बुलाया है। अब मां गंगा ने हमें गोद लिया है। मां के जाने के बाद हमारे रग-रग में यह भाव तीव्र हो गया है कि मां गंगा ने उनकी रिक्तता को भरा है। यह कहते हुए PM Narendra Modi भावुक नजर आए।

PM Narendra Modi ने कहा कि राम मंदिर श्रद्धा का मुद्दा है। जिन्होंने राम मंदिर के निमंत्रण को ठुकरा दिया, उनको डर लगता है कि यह पाप अब उन्हें मार देगा और वह बहुत चिंता में हैं।
नामांकन से पहले वाराणसी में गंगा पूजन को पहुंचे थे पीएम मोदी

PM Modi ने कहा कि कांग्रेस को चुनाव में 40 सीटें मिलेंगी

PM Narendra Modi ने कहा कि कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव में लगभग 40 सीट के आसपास रहेगी। राहुल गांधी का नाम लिए बगैर PM Narendra Modi ने कहा कि उन्हें वायनाड क्यों छोड़ना पड़ा? वह पराजय देख चुके हैं। वायनाड से भागने के बाद और रायबरेली आने से पहले उन्होंने भाषा काफी तीखी कर दी है। वह अनाप-शनाप चीजें बोल रहे हैं। केरल ने उन्हें सबक सिखा दिया है। उत्तर प्रदेश की जनता काफी उदार हृदय की है।

PM Narendra Modi ने याद की अपनी मां की नसीहत

PM Narendra Modi ने कहा कि मेरी मां जब सौ साल की हुई तो मैं उनका पैर छूने गया था। उस दौरान मेरी मां ने कहा था कि दो चीजें ध्यान रखना। काम करो बुद्धि से, जीवन जियो शुद्धि से…। मेरी मां के अंदर एक विरक्त भाव था। उन्होंने अपने बेटे का अपनी पर्सनल प्रॉपर्टी कभी नहीं माना।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles