40.4 C
Jharkhand
Thursday, June 20, 2024

Live TV

Rajkot Game Zone Incident : गेम जोन में लगी भयानक आग, अबतक 30 की मौत, कई गंभीर…

Rajkot Game Zone Incident

Rajkot : कल रात गुजरात के राजकोट के एक गेम जोन में भीषण आग लग गई। इस घटना में अबतक करीब 30 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग अभी भी घायल हैं। इनमें से कई लोगों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। इससे अंदाजा जताया जा रहा है कि मृत लोगों की संख्या में और भी इजाफा हो सकता है।

ये भी पढ़ें-Tender Commission : IAS अफसर मनीष रंजन को ईडी का फिर से समन, इस दिन बुलाया… 

घटना के बाद पुलिस ने गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी, पार्टनर प्रकाश जैन, राहुल राठौड़ और मैनेजर नीतिन जैन को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि कल शाम करीब 4:30 के आस-पास गुजरात के राजकोट में टीआरपी गेम जोन में आग लग गई थी। इस घटना में कई बच्चे और उसके परिजनों के साथ-साथ वहां के स्टाफ भी बुरी तरह से जल गए थे। आग इतनी भयावह थी कि आग बुझाने में करीब 3 घंटे से भी ज्यादा समय लग गया था।

Rajkot Game Zone Incident  : 8 टीमो ने 3 घंटे में आग पर काबू पाया

दमकल विभाग की करीब 8 टीमें इस आग को बुझाने में लगी थी पर आग इतनी भयानक थी कि इसको बुझाने मे 3 घंटे के बाद बुझाया जा सका। घटना के बाद करीब 25 लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया था। इस घटना में 12 बच्चो समेत 24 लोगों की घनटास्थल पर ही मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें- Hazaribagh : जमीन विवाद में खूनी खेल, कई के फूटे सर, थाना पहुंचा मामला, अब आगे… 

जबकि कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे। जिसके बाद घायलो को अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसके बाद अस्पताल में खबर लिखे जाने तक 6 और लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी कई घायलों की स्थित गंभीर बनी हुई है।आग की घटना के बाद पुलिस और प्रशासन के द्वारा राहत और बचाव कार्य रातभर जारी था। हालांकि अभी तक इस घटना में और भी कितने लोग अंदर हैं उसका खुलासा नहीं हो सका है।

Rajkot Game Zone Incident  :
Rajkot Game Zone Incident  :
Rajkot Game Zone Incident  : जाने कैसे लगी आग

आग की घटना के समय वहां मौजूद चश्मदीद ने बताया कि गेम जोन में ऑफर के तहत 500 की टिकट 99 रुपए में दिया जाने लगा। विकेंड होने के कारण भीड़ दिन पर दिन बढ़ती जा रही थी। जिसके कारण गेम जोन में भीड़ ज्यादा ही बढ़ गई।

ये भी पढ़ें-Loksabha Election Jharkhand : इस बार के चुनाव में 1.06 प्रतिशत कम वोटिंग, जाने क्या है पूरा आंकड़ा… 

गेम जोन में मरम्मत और रेनोवेशन का काम भी चल रहा था। इसी दौरान वेल्डिंग के दौरान एक चिंगारी निकली और अचानक ब्लास्ट हुआ। जिसके बाद गेम जोन आग पकड़ने लगा। देखते ही देखते आग ने भयावह रुप धारण कर लिया। भीड़ ज्यादा होने की वजह से लोगों में भगदड़ मच गई और कई लोग वहीं जिंदा जल गए। वहां मौजूद लोगों ने गेम जोन को काटकर बाहर निकाला। Rajkot Game Zone Incident  Rajkot Game Zone Incident  

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles