41 C
Jharkhand
Thursday, April 18, 2024

Live TV

सरयू राय छुड़ाएंगे विद्युत वरण महतो का पसीना……….

Jamshedpur : जैसे जैसे लोकसभा का चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे वैसे झारखंड की राजनीति लगातार नए नए रंग दिखा रही है. अब सरयू राय के जमशेदपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही है माना जा रहा है कि सरयू निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं.

जैसे ही यह जानकारी बाहर आई वैसे ही विद्युत वरण महतो के साथ भाजपा के माथे पर चिंता की लकीरें दिख रही है. जमशेदपुर के राजनीतिक मानचित्र को देखें तो फिलहाल जमशेदपुर लोकसभा में 6 विधानसभा के क्षेत्र हैं जिसमें से झामुमो और कांग्रेस के पास 5 सीट है वहीं एक सीट निर्दलीय के रुप में सरयू राय खुद होल्ड करते हैं.

इस परिस्थिति में अगर विद्युत वरण महतो भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरते हैं तो उन्हें शहरी इलाके में नुकसान होने की संभावना है. सरयू राय की लोकप्रियता जमशेदपुर शहरी क्षेत्र में काफी अच्छी है.

उनके प्रमुख विरोधी भाजपा के प्रमुख नेता के चुनावी मैदान में नहीं होने का उन्हें और लाभ होता दिख रहा है. सरयू राय के लोकसभा चुनाव लड़ने की सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सरयू अभी तक भाजपा के प्रस्ताव का इंतजार कर रहे हैं जो अभी तक उन्हें नहीं मिला है.

सरयू राय के लोकसभा चुनाव लड़ने के स्थिति स्पष्ट होने के बाद विपक्षी गठबंधन सरयू राय को लेकर क्या निर्णय लेती है इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई है.

दूसरी तरफ विद्युत वरण महतो पिछले दो टर्म से लोकसभा चुनाव लगातार जीतते आ रहे हैं. पिछले बार उन्होंने वर्तमान मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को हराया था.

लेकिन उस समय की राजनीतिक स्थिति काफी अलग थी. उस समय भाजपा वहां काफी मजबूत स्थिति में थी. चुनाव पंडित भी यह अनुमान नहीं लगा पा रहे हैं कि सरयू राय अगर जमशेदपुर लोकसभा से मैदान में उतरते हैं तो जमशेदपुर की जनता किसके पक्ष में मतदान करेगी.

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles