फीफा वर्ल्ड कप में सऊदी अरब ने किया बड़ा उलटफेर, अर्जेंटीना को हराया

फीफा वर्ल्ड कप में सऊदी अरब ने किया बड़ा उलटफेर, अर्जेंटीना को हराया

सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से रौंदा, लियोनल मेसी भी नहीं कर पाए कमाल

दोहा : फीफा वर्ल्ड कप में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना के खिलाफ बड़ा उलटफेर किया है.

इस मैच में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया.

मंगलवार को लुसेल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के मुकाबले में सऊदी अरब ने

अर्जेंटीना को 2-1 से रौंद दिया. फुटबॉल जगत के इतिहास में अर्जेंटीना पर

सऊदी अरब की यह पहली जीत है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल चार मुकाबले खेले गए थे,

जिसमें अर्जेंटीना ने दो मैच जीते, वहीं दो मुकाबले ड्रॉ पर छुटे थे.

4 अलग-अलग वर्ल्ड कप में गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बने मेसी

सऊदी अरब के खिलाफ मैच में लियोनल मेसी ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, अर्जेंटीना के लियोनल मेसी 4 अलग-अलग वर्ल्ड कप में गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं. इस दिग्गज फुटबॉलर ने फीफा वर्ल्ड कप 2006, फीफा वर्ल्ड कप 2014, फीफा वर्ल्ड कप 2018 और फीफा वर्ल्ड कप 2022 में गोल किया. हालांकि, इस मैच में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीना को हार का सामना करना पड़ा है.

फीफा वर्ल्ड कप में सऊदी अरब: अर्जेंटीना का टूटा रिकार्ड

दरअसल, फीफा वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर हुआ. सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया है. लियोनल मेसी के गोल के बावजूद अर्जेंटीना की टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस तरह अर्जेंटीना के पिछले 36 मैचों में नहीं हारने का रिकार्ड टूट गया है. वहीं, इस मैच की बात करें तो पहले हाफ में अर्जेंटीना ने आक्रमक खेल दिखाया. पहले हाफ में लियोनल मेसी के गोल की बदौलत अर्जेंटीना 1-0 से आगे थी, लेकिन उसके बाद सऊदी अरब ने मजबूत वापसी की.

पहले हाफ में अर्जेंटीना ने किया एक गोल

मुकाबले का पहला गोल दसवें मिनट में ही हो गया. यह गोल कप्तान लियोनल मेसी ने पेनल्टी के जरिए किया. दरअसल सऊदी अरब के प्लेयर अब्दुल्लाहमिद ने अर्जेंटीनी प्लेयर को रोकने का प्रयास किया जिस कारण वह सऊदी अरब के बॉक्स में गिर गया. फिर रेफरी ने वीएआर चेक के जरिए अर्जेंटीना को पेनल्टी दे दी. मेसी ने पेनल्टी को कनवर्ट करने में कोई गलती नहीं की.

इसके अलावा भी पहले हाफ में अर्जेंटीना ने कुछ गोल दागे, लेकिन आधिकारिक रूप से इसे गोल नहीं हो पाया. फिर लोटारो मार्टिनेज ने भी एक और गोल कर दिया था, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया क्योंकि वीएआर ने इसे ऑफसाइड करार दिया था. इसके अलावा पहले ही हाफ में मेसी का गोल भी ऑफसाइड हो गया था.

सऊदी अरब ने दूसरे हाफ में की शानदार वापसी

दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने कमाल की वापसी की. नतीजन उसने मैच के 48वें मिनट में मैच का पहला गोल किया. सऊदी अरब के लिए सालेह अलशेहरी ने गोल दागा. फिर 54वें मिनट में सलेम अल-दावसारी ने गोल दागकर टीम को 2-1 से आगे कर दिया. 1-2 से पीछे होने के बाद अर्जेंटीना ने गेम में वापसी की काफी कोशिश की लेकिन सऊदी अरब के डिफेंस और बेहतरीन गोलकीपिंग के सामने उसकी एक नहीं चली.

मेक्सिको और पोलैंड के खिलाफ अर्जेंटीना का होगा अगला मैच

अर्जेंटीना को ग्रुप-सी में साउदी अरब, मेक्सिको और पोलैंड के साथ रखा गया है. अब लियोनल मेसी की कप्तानी वाली टीम आगामी मैचों में मेक्सिको और पोलैंड का सामना करेगी. ये दोनों मैच उसे जीतने पड़ेंगे. अर्जेंटीना की टीम पिछले 36 मैचों से अजेय थी, ऐसे में उसका विनिंग स्ट्रीक भी टूट गया. इटली के नाम सबसे ज्यदा 37 मैचों में नहीं हारने का रिकॉर्ड है जो अर्जेंटीना नहीं तोड़ पाया.

Similar Posts