41 C
Jharkhand
Monday, June 17, 2024

Live TV

Sonia Gandhi : रायबरेली में भावुक भाषण – अपना राहुल आपको सौंप रही हूं, राहुल निराश नहीं करेगा

रायबरेली : Sonia Gandhi ने शुक्रवार को रायबरेली में इंडिया गठबंधन की संयुक्त रैली में भावुक भाषण दिया। अपने संबोधन में उन्होंने अमेठी व रायबरेली से अपने रिश्तों की याद दिलाई। कहा कि- ‘आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना वैसे ही आपको राहुल को अपना मान कर रखना है, राहुल आपको निराश नहीं करेगा’। इस दौरान Sonia Gandhi के साथ मंच पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव भी मौजूद रहे।

Sonia Gandhi ने सीधे रायबरेली के लोगों से अपना पुराना नाता याद दिलाते हुए कहा कि- ‘मेरा आंचल आपके प्रेम और आर्शीवाद से जीवनभर भरा रहा।
रायबरेली में चुनावी सभा को संबोधित करतीं सोनिया गांधी

Sonia बोलीं – रायबरेली और अमेठी मेरा परिवार

Sonia Gandhi ने सीधे रायबरेली के लोगों से अपना पुराना नाता याद दिलाते हुए कहा कि- ‘मेरा आंचल आपके प्रेम और आर्शीवाद से जीवनभर भरा रहा। आपके प्रेम ने मुझे कभी भी अकेले नहीं पड़ने दिया। मेरा सब कुछ आपका दिया हुआ है। आपने मुझे सेवा करने का अवसर दिया। यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। रायबरेली और अमेठी मेरा परिवार है। अमेठी-रायबरेली से हमारा रिश्ता 103 साल पहले किसान आंदोलन के समय से शुरू होता है। पिछले 100 साल से हमारे परिवार की जड़ें इस मिट्टी से जुड़ी हुई हैं। गंगा मां की माटी से रिश्ता रहा है’।

Sonia Gandhi के साथ मंच पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव भी मौजूद रहे।
रायबरेली पर सोनिया की चुनावी सभा में मंच का भावुक दृश्य

Sonia बोलीं – मैंने राहुल और प्रियंका को इंदिरा जी वाली सीख दी

Sonia Gandhi ने अपने इस भावुक संबोधन में अपनी सास स्व. इंदिरा गांधी का भी जिक्र किया। बोलीं कि- ‘इंदिरा जी के दिल में रायबरेली के लिए एक अलग जगह थी। उनके मन में आपके प्रति असीम लगाव था। मैंने राहुल और प्रियंका को वही सीख दी है जो इंदिरा जी ने मुझे दी थी। सबका आदर करो। अन्याय और अधिकार की रक्षा के लिए जिससे भी लड़ना पड़े उससे लड़ो। आपके प्रेम ने मुझे कभी अकेले नहीं पड़ने दिया। मेरा सब कुछ आपका है’।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles