44.8 C
Jharkhand
Monday, June 17, 2024

Live TV

तेजस्वी ने PM MODI से किये 7 सवाल, कहा ‘आपको जनता की समस्याओं और मुद्दों पर बात करनी ही होगी’

PM MODI

पटना: लोकसभा चुनाव का पांचवां चरण का मतदान जारी है। अब सिर्फ दो चरणों का मतदान बचा हुआ है। इस दौरान आरोप प्रत्यारोप का दौर भी लगातार चल रहा है। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर बने हुए हैं। पांचवें चरण के मतदान के बीच तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी से सात सवाल किया है।

तेजस्वी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि ‘आप इस चुनाव में 𝟏𝟏वीं बार बिहार आ रहे है। आप हार के डर से भले ही हमें लाख गालियां दीजिए। इस झुलसती गर्मी में जब तक आपके हृदय को ठंडक ना मिले तब तक इस 𝟑𝟒 साल के तेजस्वी पर निम्नस्तरीय निजी हमले करते रहें, पर आपसे हाथ जोड़कर विनम्र प्रार्थना है कि आप मेरे बिहार और प्यारी जनता के सवालों का जवाब भी अवश्य ही दीजिए। बिहार एकालाप कतई पसंद नहीं करता।

तेजस्वी ने सवाल किया है कि आपने पिछले 10 वर्षों में जो वादे किये थे उनमे से एक भी वादा अपने पूरा क्यों नहीं किया? आप अपने वादों पर कुछ क्यों नहीं बोलते हैं?

आपको पिछले चुनाव में बिहार ने 40 में से 39 सांसद दिया, बिहार के लिए आपकी क्या योजाएं हैं, आप इस पर बात क्यों नहीं करते हैं? आप चुनावी सभाओं में न तो अपने 10 वर्ष की बात कर रहे हैं और न ही आगे की किसी योजनाओं पर, क्यों? आप बिहारवासियों की आशाओं और अपेक्षाओं को केवल 5 किलो अनाज से क्यों तौल रहे हैं? देश के सबसे प्रतिभाशाली और मेहनती लोग बिहार के हैं फिर आप उनकी तौहीन क्यों करते हैं?

आदर्श गंगा योजना, नमामि गंगे, मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, बुलेट ट्रेन, किसानों की आय दोगुना करना, हर गरीब को पक्का मकान देना, हवाई जहाज में हवाई चप्पल पहनने वाले को बिठाना, ये सब आपकी ही योजनाएँ हैं। आज सभी योजनाएँ और वादे धराशायी क्यों पड़े हैं? नौकरी के तमाम दावों और प्रति वर्ष दो करोड़ रोजगार के वादे के बावजूद आपके कार्यकाल में नौकरी और रोजगार की स्थिति बद से बदतर क्यों हो गई?

क्यों आप नौकरी-रोजगार का नाम तक भूल गए हैं? चुनावों में बेरोजगारी और महँगाई जैसे जनता को कचोट रहे समस्याओं पर बोलने के बजाय हिन्दू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, हिंदुस्तान-पाकिस्तान, संपत्ति-मंगलसूत्र जैसी बचकानी बातें कर के देश की कौन सी समस्या का समाधान कर रहे हैं?

पटना से विवेक रंजन की रिपोर्ट

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

ये Election नहीं आसां, कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा है दांव पर, पढ़ें क्या है चुनौती

PM MODI PM MODI PM MODI

PM MODI

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles