22 C
Jharkhand
Thursday, February 22, 2024

Live TV

Hug Day पर पार्टनर से ऐसे करें अपने प्यार का इजहार !

रांचीः वेलेंटाईन वीक के 6वें दिन यानि 12 फरवरी को हग डे (Hug Day) मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी-प्रेमिका (Couple) खास अंदाज में प्यार जताते हैं। इस दिन लोग अपने चाहने वाले को खास तरीके से हग (गले लगाकर) प्यार का इजहार करते हैं।

हग विश्वास और प्यार को बढ़ाता है

भारत ने इसे दूसरे नाम से जादू की झप्पी नाम से जाना जाता है। यूं तो हग करना आम बात है पर वेलेंटाईन वीक के दौरान अपने पार्टनर को हग करने का अहसास ही कुछ और होता है। मान्यता है कि हग करना विश्वास और प्यार को बढ़ाता है।

Hug Day

ये भी पढ़ें-ऐसे हुआ JSSC पेपर लीक का खुलासा ! जानिए पूरी कहानी….

मान्यता है कि जब हम किसी को हग करते हैं तो हमारे शरीर में कई हार्मोन निकलते हैं जो हमारे शरीर और स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा होता है। हग करने से हम जिससे प्यार करते हैं उसके प्रति हमारा प्यार और विश्वास और भी ज्यादा बढ़ जाता है।

बेइंतेहा प्यार का एहसास होता है

इससे प्यार और भी ज्यादा गहरा हो जाता है। हग करने से हमे उस व्यक्ति के बेइंतेहा प्यार का एहसास होता है। हग करने के दौरान हम उनकी सांसे समझ पाते हैं कि उनके मन में क्या चल रहा है।

ये भी पढ़ें-पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट से क्यों मांगा समय ! 

हग करने के दौरान पार्टनर के स्पर्श भर से आप अपने सारे दुख, दर्द भूल जाएंगे। पार्टनर के एक हग के स्पर्श से आपको अपनेपन का एहसास होता है जिससे आप निडर होकर अपने दिल की बात कह सकते हैं।

Related Articles

Stay Connected

113,000FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
154,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles