29.8 C
Jharkhand
Thursday, April 18, 2024

Live TV

भाजपा जो कमिटमेंट करती है, उसे करती है पूरा

पटना : बिहार भाजपा द्वारा आज पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शहीद जुब्बा सहनी जी के शहादत दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा सहित कई नेता और कार्यकर्ता उपस्थित हुए और शहीद जुब्बा सहनी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा के अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि जुब्बा सहनी भारत के निर्माण के लिए, आजादी के लिए प्राणों की आहुति दे दी। आज कोई ऐसे कार्यों को सोच भी नहीं सकता। हम सबको उनकी वीरगाथा को याद रखना है।

भाजपा मत्स्यजीवी प्रकोष्ठ के तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित भारत, विकसित बिहार की कल्पना की है और श्रेष्ठ भारत बनाने का सपना देखा है। इसके बाद गरीबों के कल्याण का काम शुरू किया गया। चौधरी ने कहा कि भाजपा जो कमिटमेंट करती है, उसे पूरा भी करती है। उन्होंने कहा कि श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने वर्षों पूर्व अखंड भारत का सपना देखा और संकल्प लिया था, जब देश में भाजपा के पूर्ण बहुमत की सरकार बनी तो जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो भी कमिटमेंट किया वह पूरा भी किया। 2014 मे 530 संकल्प लिया गया था, जिसमे से 529 संकल्पों यानी 99.99% पूरा किया। 2019 के चुनाव के दौरान 234 संकल्प लिए जिसमे से अभी तक 222 पूरा किया गया था। दो दिन पहले यशस्वी प्रधानमंत्री ने सीएए कानून को भी लागू करने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि सहनी समाज को आगे ले जाने में भाजपा कभी पीछे नहीं हटेगी । उन्होंने कहा कि ओबीसी आयोग को जब संवैधानिक दर्जा दिया गया तो इस आयोग के पहले अध्यक्ष भी सहनी समाज से आने वाले भगवान लाल सहनी को बनाया गया।

उप मुख्यमंत्री चौधरी ने जोर देकर कहा कि बिहार में 11 दिनों के अंदर 1.50 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि बिहार में सुशासन स्थापित होगा। किसी भी कीमत पर माफियाओं को स्थापित नहीं होने देंगे। चाहे वह बालू माफिया हो, जमीन माफिया हो या शराब माफिया हो उसे बिहार छोड़कर जाना होगा। इसके लिए प्रदेश में कानून बनाया गया है। जो भी गरीबों को परेशान करेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

इधर, उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के गौरवशाली इतिहास को फिर से हासिल करना है। आज विरासत और विकास को साथ लेकर चलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारी सनातन संस्कृति वसुधैव कुटुंबकम की है, आज सीएए कानून भी इसी को आगे बढ़ाता है। यह कानून नागरिकता देने वाला है। इस मौके पर विधान पार्षद हरि सहनी ने कहा कि शहीद जुब्बा सहनी का हमारा समाज सदैव ऋणी रहेगा। उन्होंने बहुत छोटे से उम्र में देश के लिए जो बलिदान दिया है, वह आज सभी के लिए प्रेरणा है।

इस कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, प्रेम कुमार, रेणु देवी, राजभूषण निषाद, राजकुमार सहनी, अशोक सहनी ने भी संबोधित किया। इस कार्यक्रम का संचालन मत्स्यजीवी प्रकोष्ठ के संयोजक कमलेश सहनी ने किया। इस कार्यक्रम में भिखु भाई दलसानिया, अजय निषाद, बाबू राम निषाद, रामकृपाल यादव, धर्मशीला गुप्ता, संजीव चौरसिया, जगन्नाथ ठाकुर, अमित प्रकाश बबलू और रविकांत तिवारी भी उपस्थित थे।

कुमार गौतम की रिपोर्ट

https://22scope.com 

https://youtube.com/22scope

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles