सीएम आवास पहुंचे लालू 22 मिनट तक वहां रुके

रांची:  विपक्षी दलों ने 22 जून 2023 को एकता की बैठक का आयोजन किया है। इससे पहले, एक घंटे से भी ज्यादा देर रात को सीएम आवास पहुंचे लालू प्रसाद यादव ने नितिश कुमार के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके साथ ही दोनों नेताओं ने विपक्षी एकता की बैठक के बारे में भी चर्चा की।

विपक्षी दलों की एकता को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण मीटिंग में लालू प्रसाद यादव का अहम योगदान है। सीएम आवास पहुंचे लालू प्रसाद ने 22 मिनट तक वहां रुके और हर गतिविधि का अपडेट राजद के सुप्रीमो लालू प्रसाद ने ली।

बिहार की राजनीति मे लालू प्रसाद यादव पहले से अधिक सक्रिये दिख रहें है। कुछ दिनों पहले उन्‍हों ने किडनी ट्रांसप्लांट करवाया और वे पहले से अधिक स्वस्थ दिख रहे हैं।

दुसरी तरफ नीतीश कुमार स्वास्थ्य कारणों के चलते तमिलनाडु नहीं जा सके थे, जहां सीएम नीतीश कुमार को विपक्षी एकता की बैठक के लिए न्यौता देने की योजना थी।

लेकिन, उनकी तबीयत खराब होने के कारण इस दौरे को अचानक रद्द कर दिया गया। इस बीच, राजद के उपनेता तेजस्वी यादव और मंत्री संजय झा तमिलनाडु गए और वहां मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मिले। इस अप्रत्याशित मुलाकात का मकसद अभी तक साफ नहीं हुआ है।

तमिलनाडु जाने से पहले मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, “गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों से जनता परेशान है।” उनकी इस बयान से स्पष्ट होता है कि विपक्ष इस बैठक को एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में इस्तेमाल करना चाहता है, जहां वे अपने मुद्दों को उठा सकें। आने वाले दिनों में यह बैठक राजनीतिक दलों के लिए एक महत्वपूर्ण मोर्चा साबित हो सकती है।

 

Share with family and friends: