27.7 C
Jharkhand
Thursday, May 23, 2024

Live TV

आज JPSC-PT परीक्षा, कदाचार करते पकड़े गए तो होगी…….

रांचीः आज पूरे राज्यभर में झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा में पूरे राज्यभर से लगभग 3.50 लाख छात्र शामिल होने वाले हैं। परीक्षा को लेकर पूरे राज्यभर में कुल 834 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। 134 सेंटर बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें-हत्या या आत्महत्या ? रेलवे ट्रैक पर बच्ची का शव मिलने से मची सनसनी….. 

दो पालियों में होगी परीक्षा

यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित होने वाली है। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगी वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम के 4 बजे तक होने वाली है।

पहली पाली में सामान्य अध्ययन पेपर-1 की परीक्षा होगी वहीं दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन पेपर-2 की परीक्षा होगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र पर एक घंटा पहले पहुंचने का निर्देश दिया गया है।

कदाचार करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

JPSC ने छात्रों के सख्त निर्देश दिया है कि परीक्षा केन्द्र पर एडमिट कार्ड और दो रंगीन फोटों लेकर आना है इसके साथ ही दो अतिरिक्त फोटो लेकर आना है। आयोग ने परीक्षा में कदाचार रोकने के लिए भी सख्त निर्देश दिया है। आयोय ने कहा है कि कदाचार करने व भ्रामक अफवाहें फैलाने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-चान्हों में दर्दनाक सड़क हादसा, युवक लहुलुहान और……

बता दें कि जेपीएससी के द्वारा लिए जा रहे इस परीक्षा से कुल 342 पदों पर नियुक्ति होने वाली है। राज्यभर में एक साथ 11वीं, 12वीं और 13 वीं सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन एक साथ किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए राजधानी रांची में 134 सेंटर बनाए गए हैं जहां कुल 63491 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles