कटिहार में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, मासूम बच्चे की मौत

कटिहार : कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र के कोलासी बाजार में बुधवार की देर शाम 440 वोल्ट का बिजली तार गिरने से एक तीन वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे-81 को आगजनी करते हुए घंटों जाम कर दिया। वहीं घटना को लेकर बताया जा रहा है कि कोलासी बाजार स्थित मछली पट्टी में 440 वोल्ट का विद्युत तार गिरने से बिट्टू कुमार व्यक्ति के तीन वर्षीय बालक को झटका लग गया जिससे वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। आनन-फानन में लोगों ने उसे मेडिकल कॉलेज में ले गया जहां डॉक्टर ने उसे मेरिट घोषित कर दिया। इसके बाद बच्चों के परिजनों और स्थानीय लोगों का गुस्सा बिजली विभाग पर टूट पड़ा।

इसके बाद परिजनों और अक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक बच्चे के शव को नेशनल हाईवे-81 पर रखकर कोलासी बाजार में आगजनी करते हुए सड़क जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों ने बताया कि यहां बिजली का तार बराबर टूटे रहता है। इसके बारे में कई बार बिजली विभाग के जेई और एसडीओ को भी जानकारी दी गई है। लेकिन उन्होंने इस पर किसी भी तरह का कोई भी संज्ञान नहीं लिया। जिसका खामियाजा एक मासूम को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही कोढ़ा थाना अध्यक्ष आलोक राय अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घटना की जानकारी लेते हुए आक्रोशित लोगों को समझने बुझने एवं जाम हटाने के प्रयास में जुट गए। लेकिन ग्रामीण इतने आक्रोशित थे कि ग्रामीणों ने कुछ भी नहीं सुना। आगजनी करते हुए करीब दो घंटे तक हाइवे को जामकर प्रदर्शन करते रहे। इस दौरान यातायात पूरी तरीके से बाधित हो गया और हाइवे पर हजारों गाड़ी की लंबी लाइन लग गई। वहीं घटनास्थल पर जिला परिषद अध्यक्ष रश्मि सिंह सहित कई अधिकारी भी पहुंचे। अथक प्रयास के बाद जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के अधिकारियों ने मिलकर ग्रामीणों को समझा बूझकर हाईवे जाम को हटवाया गया। बच्चे के शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।

https://22scope.com/biggest-foreign-liquor-consignment-ever-seized-in-katihar/

तौकीर रजा की रिपोर्ट

Share with family and friends: