लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के कई आईएएस का बदला विभाग

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में प्रशासनिक फेरबदल जोरों पर है। लोकसभा चुनाव सर पर है। उम्मीद जताई जा रही है कि शनिवार को चुनाव आयोग आचार संहिता लागू करने की घोषणा करेगी। और इससे ठीक पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर कई आईएएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। कुछ अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है तो कुछ अधिकारियों के अतिरिक्त प्रभार को हटाया गया है।

सामान्य प्रशासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार राज्यपाल सचिवालय के ओएसडी संजय कुमार को राज्यपाल सचिवालय में विशेष सचिव की जिम्मेदारी दी गई है, राज्यपाल के एक अन्य ओएसडी महावीर प्रसाद शर्मा को राज्यपाल सचिवालय में अपर सचिव का जिम्मा दिया गया है। अमृता बैन्स को ऊर्जा विभाग का ओएसडी बनाया गया है तो योजना विकास विभाग के विशेष सचिव हिमांशु कुमार राय को पंचायती राज विभाग का निदेशक बनाया गया है , पंचायती राज विभाग के निदेशक और नगर विकास एवं आवास विभाग के अपर सचिव का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है।

आनंद शर्मा निर्वाचन विभाग में अपर सचिव सह अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की जिम्मेदारी में रहेंगे। इसके साथ ही आलोक रंजन घोष से कृषि निदेशक का अतिरिक्त प्रभार वापस ले लिया गया है और अब वे विशेष सचिव सह अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, निर्वाचन विभाग का पदभार संभालेंगे। वित्त विभाग में विशेष सचिव मुकेश कुमार को कृषि निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Share with family and friends: