Ayodhya Gang Rape Case : सीएम योगी का एक्शन, आरोपी सपा नेता की बेकरी सील और लाइसेंस रद्दीकरण की प्रक्रिया शुरू

फाइल फोटो

डिजीटल डेस्क : Ayodhya Gang Rape Caseसीएम योगी का एक्शन, आरोपी सपा नेता की बेकरी सील और लाइसेंस रद्दीकरण की प्रक्रिया शुरू। यूपी विधानसभा में बीते गुरूवार को महिलाओं के साथ अपराध करने वालों को कड़ा संदेश देने के साथ ही अब सीएम योगी के तेवरों के अनुरूप धरातल पर अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक्शन भी होता हुआ दिखने लगा है। पीड़ित बालिका से समझौता न करने पर जान से मारने की धमकी देने का भी नया केस दो आरोपी सपा नेताओं पर दर्ज कर लिया गया है। मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर छापे की कार्रवाई पूरी हो गई है और उसे सील कर दिया गया है। अब इस बेकरी के लाइसेंस के रद्दीकरण की विधिक प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

रात 11 बजे अस्पताल में धमकाया गया था पीड़ित परिवार, पूरा थाना हुआ सस्पेंड

आरोपी के साथी सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा एवं एक अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा व एक अन्य व्यक्ति के साथ जिला महिला चिकित्सालय पहुंचे और रात करीब 11 बजे प्राइवेट वार्ड में भर्ती रेप पीड़िता के परिजनों से मुकदमे में सुलह करने का दबाव बनाने लगे। सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। नगर कोतवाल अश्वनी पांडेय ने बताया कि रामसेवक दास की तहरीर पर आरोपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपी समझौता न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे।पीड़ित नाबालिग अस्पताल में भर्ती है। पीड़ित नाबालिग लड़की की मां ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात की और उसके बाद पूरा कलंदर थाना ही सस्पेंड कर दिया गया। थानाध्यक्ष रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को तुरंत निलंबित किए गए और दोनों के खिलाफ त्वरित कारवाई न करने और मामला दर्ज करने में देरी पर कार्रवाई की गई है।

अयोध्या गैंग रेप केस का मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के भदरसा नगर अध्यक्ष मोइद खान
अयोध्या गैंग रेप केस का मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के भदरसा नगर अध्यक्ष मोइद खान

आरोपी की संपत्ति पर बुलडोजर चलाने की भी तैयारी

अयोध्या गैंगरेप के मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर छापे की कार्रवाई सहायक खाद्य आयुक्त मानिकचंद सिंह की अगुवाई वाली टीम ने की। बेकरी को सील करने के साथ हीयहां बने सभी सामानों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसी क्रम में बेकरी का लाइसेंस रद्द करने की दस्तावेजी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके अलावा बीते 2 अगस्त को मुख्य आरोपी मोईद खान की संपत्तियों की भी जांच के आदेश दिए गए थे। राजस्व विभाग ने जमीन की पैमाईश शुरू कर दी क्योंकि आरोप है कि मोइद द्वारा तालाब और सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी सपा नेता मोईद खान की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चल सकता है। उसके जमीनों की पैमाइश हो रही है।

दुष्कर्म का आरोपियों ने वीडियो भी बनाया करते रहे ब्लैकमेल

अब तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि अयोध्या में हुए इस गैंगरेप की घटना में कलंदर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से दुष्कर्म करने के साथ ही घिनौने कृत्य का आरोपियों ने अश्लील वीडियो बना लिया था। फिर लंबे समय तक उसे ब्लैकमेल करके बारी-बारी दुष्कर्म करते रहे। जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हुई तो इस मामले का खुलासा हुआ। पीड़िता के परिजनों ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की लेकिन शुरुआत में कोई एक्शन नहीं लिया गया। बाद में जब सामाजिक संगठनों के साथ निषाद पार्टी के लोगों ने आक्रोश जताया तो पुलिस ने सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसकी बेकरी पर काम करने वाले राजू को गिरफ्तार किया। एनसीपीसीआर ने इस घटना पर पुलिस को नोटिस भी दिया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

सीएम योगी से शुक्रवार को मिली पीड़ित बच्ची की मां और सुनाई पूरी आपबीती

पीड़ित लड़की की मां ने बीते शुक्रवार (2 अगस्त) को लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उसी मुलाकात में सीएम योगी ने पीडिता की मां को भरोसा दिया कि आरोपियों के खिलाफ मुकम्मल कार्रवाई होगी। उसके बाद अब थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी पर भी एक्शन हुआ है और आरोपी की संपत्ति की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक, 12 वर्षीया पीड़िता अपने चार बहनों में सबसे छोटी है। उसके पिता की दो साल पहले ही मृत्यु हो गई है और घर का गुजारा उसकी मां और बहनों के द्वारा की जाने वाली मजदूरी से मिले रुपयों से चलता है। लगभग ढाई महीने पहले पीड़िता खेत से मजदूरी करके लौट रही थी और तभी रास्ते में उसे राजू नामक एक शख्स मिला जिसने उससे कहा कि बेकरी मालिक मोईद खान उसे बुला रहा है। आरोप है कि मोईद ने उसके साथ दुष्कर्म किया और राजू ने उस घिनौने वाकये का वीडियो बना लिया। फिर राजू ने भी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। लंबे समय तक दोनों वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल करके उसके साथ रह-रहकर दुष्कर्म करते रहे। मामला खुलने पर पीड़ित परिवार वाले हैरत में रह गए और न्याय के लिए पुलिस के पास गई लेकिन आरोपियों के सियासी रसूख को देख पुलिस वालों ने भी हाथ खड़े करते हुए पीड़ित परिवार को टरका दिया था।

बोले थे सीएम – ‘ऐसे अपराधियों को गोली नहीं मारी जाएगी तो क्या माला पहनाया जाएगा’

बाद में मामला संज्ञान में आने पर बीते गुरूवार को विधानसभा में खुद सीएम योगी ने इस मुद्दे पर अपने अधिकारियों और मंत्रियों के साथ ही प्रतिपक्ष सियासी दल को कड़ा संदेश दिया था। सीएम योगी ने अयोध्या में 12 साल की नाबालिग से रेप के मामले पर विधानसभा में बयान देते हुए कहा था कि ‘आरोपी समाजवादी पार्टी का है। उसने पिछड़ी जाति की बच्ची के साथ कुकृत्य किया। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वो आरोपी समाजवादी पार्टी के सांसद के साथ घूम फिर रहा था, लेकिन पार्टी के नेताओं के मुंह में दही जमा है। समाजवादी पार्टी ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे अपराधियों को गोली नहीं मारी जाएगी तो क्या उन्हें माला पहनाया जाएगा’। सदन में सीएम योगी के बयान दिए जाने तक अयोध्या के पूराकलंदर थाना क्षेत्र में नाबालिग से रेप के आरोप में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के भदरसा नगर अध्यक्ष मोइद खान और उनके नौकर राजू खान को गिरफ्तार कर लिया था।

Share with family and friends: