चैनपुर के ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथी से लोग परेशान, भय के साये में रहने को मजबूर

चैनपुर

चैनपुर. प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथी के आतंक से लोग परेशान है। आए दिन हाथी ग्रामीणों के घर को ध्वस्त कर किसानों की फसलों को तहस-नहस कर रहा है। सोमवार की रात लगभग 9 बजे जंगली हाथी को ग्रामीणों ने उसे बहुत ही मशक्कत से खदेड़ा। इस दौरान हाथियों ने एक बजे बरवेनाग मुंडा टोली गांव में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान हाथी ने किसान प्रेम प्रकाश कुजूर व मकियास कुजूर के घर को ध्वस्त कर दिया।

चैनपुर के ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथी से लोग परेशान

हाथी के अचानक हमले से किसान प्रेम प्रकाश कुजूर व मकियास कुजूर अपने पूरे परिवार के साथ किसी प्रकार घर से भाग कर अपनी जान बचाया और गांव के अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। हाथी के हमले से घर में रखे घरेलू सामान दबकर बर्बाद हो गया। हाथी ने घर में रखे धान, चावल व अनाज को खाकर व छींटकर बर्बाद कर दिया।

किसान प्रेम प्रकाश कुजूर व मकियास कुजूर ने बताया कि वे अपनी पत्नी व बच्चों के साथ रहते हैं। जंगली हाथी के हमले से उन दोनों के घर पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैं। घर अब रहने के लायक नहीं है। हाथी के द्वारा अनाज को भी चट कर जाने से परिवार के समक्ष खाने-पीने की समस्या भी उत्पन्न हो गई है।

किसान ने बताया कि वन विभाग को जानकारी देने के बाद वनरक्षक मुआयना करने के लिए आए थे। किसान ने विभाग से मुआवजे की मांग की है। वहीं जिप सदस्य मेरी लकड़ा ने गांव पहुंचकर किसानों से मुलाकात की और दो बोरा चावल दी। उनकी समस्या को जानकारी ली और हर संभव मदद की बात कही है।

चैनपुर से सुंदरम केशरी की रिपोर्ट

Share with family and friends: