सुबह से लेकर देर रात तक चलता रहा NIA की छापेमारी, कैश और हथियार जब्त

सुबह से लेकर देर रात तक चलता रहा NIA की छापेमारी, कैश और हथियार जब्त

गया : नक्सली कनेक्शन को लेकर गुरुवार की सुबह छह बजे से ही जदयू के पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के घर पर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की टीम ने छापेमारी करना शुरू कर दिया था। यह छापेमारी रात के 12 बजे तक चली। इस दौरान एनआईए की टीम ने एपी कॉलोनी स्थित आवास से एक करोड रुपए से भी ज्यादा कैश की बरामदगी की गई। नोटों की गिनती के लिए बैंक से मशीन भी मंगाई गई थी। साथ ही टीम ने कई हथियार भी जब्त किए हैं। कैश और हथियार को एनआईए की टीम गया पुलिस की सहयोग से अपने साथ ले गई है।

वह इस मामले में मनोरमा देवी ने मीडिया के समक्ष आकर कहा कि सारे कैश हमारे कंपनी का है और हथियार हमारे गार्डों का है। उनके सामने सारा कागजात हमने प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि हम राजनीति से भी जुड़े हैं। हमारा बिजनेस, ठेकेदारी और होटल भी है। सारा चीज का हमने लेखा-जोखा उनको दे दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी पैसा बरामद हुआ है उसका भी कागजात हमने दिखा दिया है। हमारा ठेकेदारी चलता है, इसको लेकर लेबर का पैसा देना रहता है। हालांकि कितना पैसा जब्त किया गया है इस बात की जानकारी मनोरमा देवी ने नहीं बताया। उन्होंने कहा कि जितना भी पैसा है सारा हमारा है।

यह भी देखें :

वहीं एनआइए की टीम ने दिल्ली से एक प्रेस रिलीज जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि बिहार के पांच जिले गया और कैमूर में एनआईए की टीम छापेमारी किया। इस दौरान कुल चार करोड़ तीन लाख रुपए कैश बरामद किए गए हैं। जबकि 10 हथियार के साथ कुछ लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। रिलीज में लिखा गया है कि वर्ष 2023 में औरंगाबाद के गोह थाना क्षेत्र से दो नक्सली को गिरफ्तार किया गया था जहां इसके केस एनआईए को सौंपा गया था।

यह भी पढ़े : नीतीश की करीबी पूर्व MLC मनोरमा देवी के घर NIA की रेड

आशीष कुमार की रिपोर्ट

Share with family and friends: