Tejashwi हमें थोड़े सिखाएंगे कि क्या कैसे करना चाहिए, भूमि सर्वे पर मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा…

Tejashwi

Tejashwi

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार में भूमि सर्वे का काम शुरू किया गया जिसके बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। सरकार पर विपक्ष ने लोगों जमीन हड़पने का आरोप लगाया वहीं दूसरी तरफ किसानों में भी उहापोह की स्थिति देखने को मिली। मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने किसानों को कागजात एकत्रित करने के लिए तीन महीने का मोहलत दी है।

इसके बाद अब कहा जाने लगा है कि राज्य सरकार ने भूमि सर्वे का काम फ़िलहाल रोक दिया है। इस पर बात करते हुए राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा कि सर्वे का काम रोका या टाला नहीं गया है। सर्वे अभी चल रहा है, जिनके पास कागजात है उनका सर्वे किया जाएगा और जिनके पास कागजात की कमी है उन्हें तीन महीने का समय दिया गया है। जिनके पास कागजात की कमी है उन्हें परेशानी न हो इसके लिए तीन महीने का समय दिया गया है।

वहीं पुल गिरने के सवाल पर तेजस्वी यादव के सवाल पर दिलीप जायसवाल ने कहा कि कोई जाहिल विपक्ष ही होगा जो इस पर सवाल उठायेगा। कल डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने स्पष्ट कह दिया था कि पुल के ऊपर का जो पार्ट गिरा है वह बेयरिंग लगाने में कुछ फॉल्ट हुआ जिसकी वजह से वह गिरा है। इससे न तो तेजस्वी को दिक्कत है और न ही पुल बनवाने वाले को। यह निर्माण कंपनी की जिम्मेवारी है कि वे कैसे लगा रहे हैं। अगर कुछ दिक्क्त होती है तो उनकी दिक्क्त है।

हां अगर कोई ऐसा पुल गिरता है जो दिए गए स्टैण्डर्ड के हिसाब से नहीं बनता है फिर गिर जाता है तो उस निर्माण कंपनी के ऊपर कार्रवाई होगी। वे जेल जायेंगे। वहीं मुख्यमंत्री के समीक्षा बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री और पुलिस के वरीय अधिकारियों के नहीं पहुंचने के सवाल पर दिलीप जायसवाल ने कहा कि नौकरशाह अगर मालिक की बात नहीं मानेगा तो किसकी बात मानेगा?

तेजस्वी हमें थोड़े ही सिखाएंगे कि क्या करना है और क्या नहीं करना है। मुख्यमंत्री का निर्देश था कि किसे बैठक में आना है और किसे नहीं। इसमें तेजस्वी जी का कोई काम नहीं है। उन्होंने तेजस्वी यादव को जाहिल और बेरोजगार करार देते हुए कहा कि उनके पास कोई काम नहीं है तो वे इस तरह की बातें करते रहते हैं।

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

यह भी पढ़ें-    अशोक चौधरी के पोस्ट पर राजनीति शुरू, RJD ने कहा पलटीमार तो BJP ने कहा…

पटना से विवेक रंजन की रिपोर्ट

Tejashwi Tejashwi Tejashwi Tejashwi Tejashwi

Tejashwi

Share with family and friends: