केरल में अडानी सीपोर्ट का विरोध, प्रदर्शनकारियों के हमले में 30 पुलिसकर्मी जख्मी

विझिंजम पुलिस थाने पर हमला, 3,000 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज

विझिंजम : केरल में अडानी सीपोर्ट के निर्माण के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने रविवार को विझिंजम थाने पर हमला कर दिया. इस हमले में कम से कम 30 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए और पुलिस की कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस के मुताबिक, भीड़ ने थाने को लाठी पत्थरों से निशाना बनाया और पुलिस अधिकारियों पर हमला किया.

केरल में अडानी सीपोर्ट: हिंसक प्रदर्शन मामले में एक शख्स गिरफ्तार

दरअसल, 26 नवंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है और कई को हिरासत में लिया. पुलिस की विशेष शाखा के एक अधिकारी ने बताया, “कम से कम 29 पुलिसकर्मी जख्मी हुए और उन्हें अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.” केरल सरकार ने अन्य जिलों से अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है.

मीडियाकर्मी पर भी हमला

प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय चैनल के कैमरामैन पर भी हमला किया और उनका कैमरा क्षतिग्रस्त कर दिया, उनका मोबाइल छीन लिया. उन्हें तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीच, जिला प्रशासन ने चर्च के अधिकारियों के साथ शांति वार्ता शुरू की है. इसके प्रतिनिधि फादर ई परेरा ने कहा कि चर्च शांति बनाए रखना चाहता है.

केरल में अडानी सीपोर्ट: 15 पादरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

उन्होंने मीडिया से कहा, ‘हम प्रदर्शनकारियों से बात करेंगे. मैं शांतिपूर्ण तरीके से मामले को सुलझाने के लिए यहां आया हूं.’ इससे पहले दिन में, राज्य पुलिस ने शनिवार को विझिंजम में हुई हिंसा को लेकर शहर के आर्कबिशप थॉमस जे नेटो और परेरा सहित लातिन कैथोलिक के कम से कम 15 पादरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

120 दिनों से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन जारी

एडीजी ने कहा, पिछले 120 दिनों से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन जारी है. हमने अधिकतम संयम दिखाया है. लेकिन रविवार को भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर तोड़फोड़ की और अधिकारियों पर हमला किया. क्षेत्र में व्याप्त संवेदनशील स्थिति को देखते हुए केरल सरकार ने अन्य जिलों से भी अधिक पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है.

Share with family and friends: