Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

झरिया में खूनी संघर्ष, बीजेपी नेता निरंजन तांती की मौत

झरिया में खूनी संघर्ष, बीजेपी नेता निरंजन तांती की मौत

0 minutes, 0 seconds Read

सिंह मेंशन और रघुकुल समर्थक आपस में भिड़े

दो साल पूर्व ही निरंजन की हुई थी शादी, घर में पसरा मातम

झरिया (धनबाद) : झरिया में सिंह मेंशन और रघुकुल समर्थकों के बीच हुए खूनी संघर्ष में बीजेपी नेता की मौत हो गई. उनका नाम निरंजन तांती बताया जा रहा है. युवक की रिम्स ले जाने के क्रम में मौत हो गई. वे अभी हाल ही में कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा का दामन थामा था. वे सिंह मेंशन के पीछे बाउरी पट्टी का रहने वाले थे. इस खूनी संघर्ष में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए थे, जिसमें तीन की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जिसे रांची रिम्स भेजा जा रहा था उसी में एक की मौत हो गई.

झरिया: भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती

घटना की सूचना पर झरिया पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. मौके से 5 बम, 2 खोखा, एक तलवार बरामद हुआ है. जबकि लाठी – डंडे, ईंट, पत्थर बिखरा है. खून के धब्बे भी पड़े हैं, लेकिन झरिया थाना प्रभारी से पूछे जाने पर कहा कि हमें कोई जानकारी नहीं है. घटना की लिखित शिकायत अभी तक मुझे नहीं मिला है.

17 जनवरी को दर्जनों युवक बीजेपी में हुए थे शामिल

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि रघुकुल समर्थक रामबाबू धिक्कार और सिंह मेंशन समर्थक धनंजय यादव गुट में झड़प हुई है. दोनों और से आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. विवाद का कारण 17 जनवरी को गुलगुलिया पट्टी के दर्जनों युवक भाजपा में शामिल होने की बात बतायी जा रही है. लेकिन माना जा रहा है कि अवैध कोयला कारोबार और दो दिन पूर्व कुछ स्थानीय लोग सिंह मेंशन और भाजपा में शामिल हुए थे. खास बात है की घटना के बाद कोई बड़े अधिकारी घटना स्थल पर नहीं पंहुचे. वहीं दोनों पक्ष से तनाव बना हुआ है.

झरिया विधायक के संरक्षण में हुई घटना- रागिनी सिंह

वहीं मौके पर पहुंची भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह ने कहा कि झरिया विधायक के संरक्षण में घटना हुई है. डीएसपी और थानेदार की भी भूमिका पर सवाल खड़ा हो रहा है. गौरतलब है कि बीते 8 जनवरी को ही झरिया के तीसरा में सिंह मेंशन समर्थक सोनू सिंह को गोली मारी गई थी, जिसका आरोप रघुकुल पर लगा था. मामले में पूर्व डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह पर लगा है. तीसरा थाना में मामला भी दर्ज किया गया है.

रिपोर्ट: सचिन सिंह

Similar Posts