22 C
Jharkhand
Thursday, February 22, 2024

Live TV

एनटीपीसी विस्थापित महिलाओं को सिखाएगी सिलाई-कढ़ाई

औद्योगिक सिलाई प्रशिक्षण का शुभारंभ

हजारीबाग : एनटीपीसी केरेडारी कोयला खनन परियोजना से प्रभावित महिलाओं का अब कौशल विकास होगा. इसके लिए एनटीपीसी ने बड़कागांव में स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (खनन आईटीआई) में औद्योगिक सिलाई प्रशिक्षण का शुभारंभ किया है. इस कार्यक्रम के तहत आईटीआई बडकागांव एनटीपीसी की कोयला खनन परियोजनाओं से प्रभावित परिवारों, स्थानीय ग्रामीणों, युवाओं को रोजगारोन्मुखी कौशल विकास प्रशिक्षण देगा. प्रशिक्षण के साथ महिलाओं को 1500 रुपए प्रति महीना का प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी.

एनटीपीसी: स्वावलंबन व स्वरोजगार को मिलेगा बढ़वा

केरेडारी परियोजना के सिकरी कार्यालय के सभाकक्ष में महाप्रबंधक (केरेडारी) फैज़ तैय्यब नें कौशल विकास कार्यक्रम का उन्मुखीकरण सत्र से आरंभ किया. इस अवसर पर तैय्यब ने अपने संबोधन में बताया कि परियोजना स्वावलंबन व स्वरोजगार को हमेशा से ही बढ़ावा देती है. इस कौशल विकास ट्रेनिंग से महिलाओं को स्वरोज़गार का मौक़ा मिलेगा एक महत्वपूर्ण कला में भी निपुण हो जाएंगी.

एनटीपीसी

एनटीपीसी: 20 विस्थापित महिलाओं ने ट्रेनिंग के लिए दिखाई रुचि

परियोजना के अपर महाप्रबंधक एसपी गुप्ता ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि अभी तक 20 विस्थापित महिलाओं ने इस ट्रेनिंग के लिए रुचि दिखाई है और उन्हें उम्मीद है कि और भी परियोजना से प्रभावित लोग इस अवसर का लाभ उठाएंगे. सभी महिलाएं अच्छे से समझ सके इसके लिए ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिकल ज्ञान को हासिल कराया जाएगा. इस अवसर पर परियोजना के अपर-महाप्रबंधक एसपी गुप्ता, एसके मूर्ति एवं वरिष्ठ प्रबंधक आशिश कुल्लु उपस्थित रहे.

रिपोर्ट: शशांक शेखर

Related Articles

Stay Connected

113,000FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
154,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles