कोल कंपनी और सीआईएसएफ कोयले की लूट करवाती है – बन्ना गुप्ता

author
0 minutes, 0 seconds Read

DHANBAD: अवैध कोयले की चोरी

के मामले में सीआईएसएफ की

गोली से 4 लोगों की मौत मामले को लेकर

बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार और कोयला कंपनी

पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि

राज्य में कोयला कंपनी और सीआईएसएफ

सुनियोजित तरीके से कोयला की लूट करवाती है.

और अपने गलत काम को छुपाने के लिए निर्दोष लोगों

पर गोली चलाती है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक से करें. कोयले की अवैध ढुलाई को रोकने की जिम्मेदारी उनकी है. राज्य सरकार की जिम्मेदारी उसके बाद आती है. राज्य सरकार लॉ एंड ऑर्डर बरकरार रखने के लिए है.

धनबाद में मीडिया से बात करते हुए स्वस्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोयला और लोहा मेजर मिनरल में आता है जबकि बालू और गिट्टी माइनर मिनरल में आता है. बालू और गिट्टी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उसे 1000 करोड़ का घोटाला बताती है और मेजर मिनरल की लूट का कोई हिसाब नहीं रखती. अगर ऐसा है तो लोहा और कोयला को माइनर मिनरल की श्रेणी में रख दें और बालू और गिट्टी को मेजर मिनरल की श्रेणी में रखें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पीछे केंद्र ईडी और सीबीआई लगा देती है और कोयला कंपनी की चोरी पर चुप्पी साधे रहती है.

दोषियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो: बन्ना

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शनिवार देर रात सीआईएसएफ द्वारा 4 कोयला चोरों को मार गिराया जाने की घटना के लिए सीआईएसएफ को दोषी ठहराते हुए उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. बन्ना गुप्ता ने एक निजी शादी समारोह के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रीय संपत्ति कोयले की रखवाली की जिम्मेवारी सीआईएसएफ और कोयला कंपनी के जिम्मे है उन्हें इमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वाह करना चाहिए कई दफा उनके भ्रष्टाचार के कारण कोयला चोरी जैसी घटनाएं घटती है और बाद में वे ग्रामीणों पर फायरिंग करते हैं और उनकी जान जाती है.

पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने की आनंद मोहन की रिहाई की मांग

Similar Posts