दिग्विजय का मोदी पर हमला, कहा- इस देश के लिए आपदा हैं प्रधानमंत्री

दिग्विजय का मोदी पर हमला, कहा- इस देश के लिए आपदा हैं प्रधानमंत्री

पटना : लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह बिहार के दौरे पर हैं। आज बिहार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया को संबोधित किया। दिग्विजय सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। दिग्विजय सिंह ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कहा कि देश को इन दो नेताओं ने गुजराती ठेकेदारों के भरोसे छोड़ रखा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथ्यहीन और गैर प्रमाणिक बातों के सहारे लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं उन्हें यह नहीं पता कि जनता उनसे उनके 10 वर्षों के शासन काल का हिसाब मांगने को बैठी है। उन्होंने कहा कि देश में शासन में आने के बाद से अपनी जितनी भी महत्वकांक्षी योजनाएं प्रधानमंत्री ने लाई वें सभी कारगर सिद्ध नहीं हुए और उल्टे आम जनता के जीवन को प्रभावित करने वाले रहें।

22Scope News

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में पत्रकार वार्ता में बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए आपदा हैं। जब से उन्होंने शासन सत्ता की बागडोर थामी है तब से लेकर अब तक देश में विभिन्न तरीके के मोदीजनित समस्याओं से आम जनता को जूझना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी अपने चरम पर पहुंच चुकी है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद गैर जिम्मेदाराना रूप से असल मुद्दों से इतर हिन्दू मुसलमान और भारत पाकिस्तान के मुद्दों पर इस चुनाव में प्रचार कर रहे हैं। हमारे पार्टी द्वारा जारी न्याय पत्र में कहीं सांप्रदायिक चर्चा या धार्मिक शब्द नहीं थे फिर भी उन्होंने बिना समझे हमारे घोषणा पत्र की तुलना मुस्लिम लीग से करके उन्होंने ये साबित कर दिया कि उनके पास जनता के बीच जाकर बताने को अपनी उपलब्धियां नहीं है इसलिए वें कांग्रेस और पुरानी बातों को ही अपने भाषणों में दुहरा रहे हैं जबकि जनता उनसे उम्मीद करती है कि वें हर साल दो करोड़ रोजगार, किसानों की आय दुगुनी और महंगाई नियंत्रण पर किए गए उनके प्रयासों को जानना चाहती है।

उन्होंने भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को हवाई किले बनाने वाला गठबंधन बताते हुए कहा कि जनता को समस्या में डालकर नोटबंदी किया गया लेकिन रिजर्व बैंक ने ही स्वीकार कर लिया कि से ज्यादा नगदी पैसे अब सर्कुलेशन में आ चुके हैं। देश के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए उन्होंने बिहार की जनता से अपील की है कि इंडिया गठबंधन की सरकार से 30 लाख सरकारी नौकरियों और अप्रेंटिसशिप के तहत पहली नौकरी पक्की करने का ऐलान कांग्रेस पार्टी ने किया है और इसके साथ ही महिलाओं को सालाना एक लाख रुपए और किसानों को एमएसपी लागू कराने की योजना बना रखी है। उन्होंने युवाओं को आश्वस्त किया कि अग्निवीर योजना को भी कांग्रेस के शासन में आते ही खत्म किया जाएगा और सामान्य बहाली प्रक्रिया के तहत भर्ती नियम को बनाया जाएगा।

संवाददाता सम्मेलन से पूर्व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व विधान परिषद में दल के नेता डॉ. मदन मोहन झा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह को मिथिला के पाग और शॉल से स्वागत अभिनंदन किया। संवाददाता सम्मेलन में पूर्व राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह के अलावे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़, ब्रजेश प्रसाद मुनन, लाल बाबू लाल, मुन्ना शाही, डॉ. संजय यादव, मधुरेन्द्र कुमार सिंह, करुणा सागर और शिशिर कौण्डिल्य सहित अन्य प्रमुख नेतागण मौजूद रहें।

यह भी पढ़े : ‘प्रधानमंत्री केवल झूठ नहीं बोलते बल्कि झूठ बोलने वाले फैक्ट्री हैं’

यह भी देखें : https://youtube.com/22scope

विवेक रंजन की रिपोर्ट