Bihar Jharkhand News

बजट में बिहार के किसानों को मिले विशेष पैकेजः कृषि मंत्री

Facebook
Twitter
Pinterest
Telegram
WhatsApp

PATNA: बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने बजट को लेकर कहा है कि बिहार के किसानों के लिए केंद्र सरकार बजट में फर्टिलाइजर की व्यवस्था करे. केंद्र बिहार को साढ़े बारह लाख मीट्रिक टन फर्टिलाइजर उपलब्ध कराए. अभी सिर्फ साढ़े 6 लाख मीट्रिक टन ही उपलब्ध होता है. कृषिमंत्री ने केंद्र से बिहार के किसानों के लिए विशेष पैकेज की मांग की है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बिहार को सही समय पर खाद उपलब्ध करा देती तो यहां की समस्या का समाधान हो जाता.


बजट : खाद को लेकर बीजेपी कर रही गलत दावे : कुमार सर्वजीत


कृषिमंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि बिहार में एक तरफ बाढ़ है और एक तरफ सुखाड़ है ऐसे में समय पर खाद उपलब्ध कराने की ही मांग कर रहे हैं. वहीं उन्हें बीजेपी द्वारा समय पर खाद उपलब्ध कराने के दावे को गलत बताया है. उन्होंने इसके लिए एक मंत्र पर बहस की मांग की है.


किसानों के लिए अच्छी पॉलिसी दे केंद्र सरकार: सर्वजीत


केंद्र सरकार बिहार के किसानों के लिए अच्छी पॉलिसी दे

जिससे बिहार का किसान खुशहाल हो. फर्टिलाइजर की समस्या है

बिहार में, साढ़े 12 लाख मैट्रिक टन लगातार खाद की मांग की जा रही है.

लेकिन साढ़े 6 लाख मैट्रिक टन अभी तक खाद मिला है.
कुमार सर्वजीत ने कहा फर्टिलाइजर की जिम्मेवारी केंद्र सरकार की है

या बिहार सरकार की है, अगर केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है

तो सही समय पर हमें यूरिया, डीएपी उपलब्ध करा दे तो हमारे बिहार का किसान खुशहाल होगा.


उपेंद्र कुशवाहा पर कुछ भी बोलने से बचे कृषिमंत्री


वही उपेंद्र कुशवाहा के हिस्सेदारी मांगने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमार सर्वजीत ने कहा हम छोटी-छोटी बातों पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, हम सबकी जिम्मेदारी है इस देश का युवा अपने लिए रोजगार मांगा है तो युवा की बात करेंगे और रोजगार की बात करेंगे. उपेंद्र कुशवाहा के हिस्सेदारी क्या है उस पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देते, कुमार सर्वजीत ने कहा अगर युद्ध में जाइएगा तो गोली नहीं चलेगा क्या. वहीं संजय जायसवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा वह सही कह रहे है कि युवाओं को 10 लाख लोगों को नौकरियां देंगे तो उनके नजर में ये नौकरियां जंगलराज होता है.

Recent Posts

Follow Us