Hathras stampede: हाथरस हादसे पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, होगी न्यायिक जांच

Hathras stampede

Hathras stampede: कल उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में बड़ा हादसा हो गया। यह हादसा तब हुआ, जब हाथरस के सिकंदराराऊ कस्बे के पास एटा रोड पर स्थित गांव फुलरई में सत्संग के बाद भगदड़ मच गयी। इसमें अब तक 121 लोगों की मौत हो गयी है। हादसे के बाद गुनाहगार फरार बताये जा रहे हैं। वहीं हादसे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ा एक्शन लिया है। सीएम योगी ने हाथरस हादसे की न्यायिक जांच का ऐलान किया है। रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में यह जांच होगी।

Hathras stampede: हादसे पर सीएम चंपई ने जताया दुख

हादसे पर झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने भी दुख जताया है। सीएम चंपई ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया एक्स पोस्ट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में कई लोगों की असामयिक मृत्यु एवं घायल होने का दुःखद समाचार मिला है। मेरी संवेदनाएं शोक-संतप्त परिजनों के साथ हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं।’

मिली जानकारी के अनुसार, घटना का मुख्य कारण था कि बाबा के काफिले को निकालने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ को एक हिस्से से को रोका गया। उसी से भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि वहां कथा कहने आए कथावाचक भोले बाबा का काफिला निकल रहा था और तभी सत्संग में शामिल श्रद्धालु भी अपने घर को निकल रहे थे।

Hathras stampede: ऐसे हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि हाथरस जनपद में सिकंदराराऊ थाना अंतर्गत फुलरई मुगलगढ़ी के एक खेत में साकार हरि बाबा का एक दिवसीय सत्संग चल रहा था। इसी दौरान ये हादसा हुआ, जिसमें 100 से ज्यादों लोगों की मौत हो गयी। मरने और घायल होने वालों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है।

वहीं हादसे के बाद घायलों को सिकंदराराऊ सीएचसी और एटा की ओर एम्बुलेंस से उपचार के लिए भेजा गया। हादसे के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। इमरजेंसी से लेकर पोस्टमार्टम हाउस में स्टाफ को तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं। जिले के अलग-अलग स्थानों से एम्बुलेंस को घटना स्थल के लिए भेजा गया है।

Hathras stampede: पीएम मोदी ने जताया दुख

वहीं संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर अपना संबोधन दे रहे पीएम नरेंद्र मोदी सायं करीब साढ़े पांच बजे के बाद अचानक हाथरस में हुई दुखद घटना का जिक्र किया। विपक्षी सांसदों के शोर-शराबे के बीच उन्होंने कहा कि यूपी के हाथरस में हुई दुखद घटना का जानकारी मिली है। वहां भगदड़ में कई श्रद्धालुओं की मौत होने एवं कइयों के घायल होने की सूचना है। मरने वालों के लिए पीएम मोदी ने अपनी संवेदनाएं प्रकट कीं एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Share with family and friends: