40.4 C
Jharkhand
Thursday, June 20, 2024

Live TV

Hazaribagh : जमीन विवाद में खूनी खेल, कई के फूटे सर, थाना पहुंचा मामला, अब आगे…

Hazaribagh – हजारीबाग में जमीन मामले को लेकर खूनी खेल हुआ है जिसमें कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। यह घनटा कटकमसांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत मन्नार गांव में घटी है। जमीन विवाद में हुए इस मारपीट में कई लोग घायल हो गए हैं। घायलो का इलाज फिलहाल हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। वहीं कई घायलों ने थाने में आवेदन देकर मामले में इंसाफ की गुहार भी लगाई है।

ये भी पढ़ें-Jharkhand Weather Today : 27 के बाद मौसम फिर लेगी करवट, तेज हवा के साथ… 

मारपीट में घायल अंगिरा देवी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सरकारी पट्टे से यह जमीन प्राप्त हुई थी। जिस जमीन पर गांव के ही कुछ लोग कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने थाने में भी दी तथा अंचल कार्यालय से भी इस मामले में इंसाफ की गुहार लगाई। परंतु गांव के कुछ लोगों के द्वारा जबरदस्ती उसकी जमीन पर कब्जा किया जा रहा था।

लाठी, डंडे से महिला और बच्चों की पिटाई

इस बात की जानकारी मिलते ही महिला और उसके परिजन रोकने के लिए पहुंचे, पर कब्जा कर रहे लोग पहले से लाठी, डंडे जैसे हथियार से पहले ही लैश थे। जमीन कब्जा को रोके जाने के बाद उन लोगों के द्वारा लाठी डंडे से उनकी पिटाई शुरु कर दी जिससे इस घटना में कई लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ें-Tender Commission : IAS अफसर मनीष रंजन को ईडी का फिर से समन, इस दिन बुलाया… 

उनका मन यहां पर भी नहीं भरा, उन्होंने घर में घुसकर-घुसकर महिला एवं बच्चों पर भी हमला किया गया है। इस मारपीट की घटना में कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। फिलहाल स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों का इलाज हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

इंसाफ की तलाश में थाने पहुंचे परिजन

घटना के बाद भुक्तभोगी परिवार इंसाफ की तलाश में थाने पहुंच गए हैं। वे सभी थाने के बाहर पुलिस और प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं। इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए मन्नार गांव के मुखिया जयप्रकाश केसरी ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जमीन का विवाद काफी समय से चल रहा है। इसी जमीन के मामले को लेकर ही दोनों पक्षों के बीच यह खूनी खेल हुई है।

ये भी पढ़ें-Road Accident : ट्रक ने स्कूटी सवार व्यक्ति को रौंदा, मौत… 

पूर्व में भी इस जमीन को लेकर कई बार मारपीट भी हो चुकी है। इसकी सूचना पहले ही थाना एवं अंचल को दी जा चुकी है पर मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके बाद 1 साल पहले इस जमीन की मापी भी कराई गई थी, परंतु सही मापी नहीं होने के कारण दोनों पक्ष कई बार आमने-सामने हुए हैं। इसी मामले में आज फिर से दोनों पक्षों के बीच फिर से खूनी खेल हुआ है।

 

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles