Jamshedpur: एसीबी ने 25 हजार घूस लेते मानगो थानेदार को किया गिरफ्तार

Jamshedpur: एसीबी ने 25 हजार घूस लेते मानगो थानेदार को किया गिरफ्तार

मारपीट मामले में जमानत मिलने के बाद भी थाना प्रभारी मांग रहा था पैसा

जमशेदपुर : मानगो थाना में पदस्थापित थानेदार राजीव रंजन सिंह को एसीबी ने 25 हजार रुपए

घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता बलदेव सिंह के

साथ हुए मारपीट के मामले को मैनेज करने के लिए 50 हजार रुपये का

डिमांड मानगो थाना प्रभारी राजीव रंजन सिंह ने की और कहा था कि 379 धारा को हटा देंगे.

हालांकि बलदेव सिंह और जिस व्यक्ति के साथ मारपीट हुई थी यह दोनों व्यक्ति आपस में

सुलह कर न्यायालय पहुंचे और न्यायालय ने जमानत दे दी. उधर जमानत मिलने के बावजूद भी थाना प्रभारी 50 हजार रुपए का डिमांड कर रहा था बाद में 25000 रुपए पर सहमति बनी. उधर बलदेव सिंह का भाई इस पूरे मामले को एसीबी तक पहुंचाया और एसीबी ने जाल बिछाया और आज थानेदार को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है.

इंटक के राष्ट्रीय सचिव हैं शिकायतकर्ता बलदेव सिंह

वही इस मामले का शिकायतकर्ता बलदेव सिंह इंटक के राष्ट्रीय सचिव हैं. उन्होंने बताय़ा कि बीते दिनों उनकी बाइक की टक्कर हो गई थी. इस संबंध में दूसरे पक्ष ने थाने में शिकायत की थी. शिकायत के बाद उन्होंने कोर्ट से जमानत ले ली थी. जमानत बावजूद थाना प्रभारी राजीव रंजन कुमार 50 हजार की मांग कर रहे थे. अंत में 25 हजार रूपए में बात हुई. फिलहाल एसीबी की टीम उन्हें सोनारी स्थित कार्यालय ले गई है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है.

केस को लेकर 25 हजार की मांग थी- डीएसपी

इस सबंध में एसीबी (डीएसपी) विजय महतो ने बताया कि मानगो के दाईगुट्टू के रहने वाले बलदेव सिंह ने सोनारी स्थित एसीबी कार्यालय में मानगो थाना प्रभारी राजीव कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में कहा गया था कि मानगो थाना प्रभारी केस को खत्म करने के एवज में पचास हजार रुपए की मांग कर रहे हैं. उसी शिकायत के आधार पर एसीबी ने पूरे मामले की जांच की. उसके बाद पूरा मामला 25 हजार पर तय हुआ. तय कार्यक्रम के तहत आज जब थाना प्रभारी को 25 हजार रुपया दिया जाने लगा तो उसे रंगेहाथ पकड़ा. फिलहाल एसीबी की टीम उनसे पूछताछ कर रही है.

रिपोर्ट: लाला जब़ी

Similar Posts