विधायक अंबा प्रसाद ने सब्जी मार्केट का किया उद्घाटन

हजारीबाग : बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के अथक प्रयासों के बदौलत सब्जी विक्रेताओं को कर्जन ग्राउंड के समीप ऑफीसर्स क्लब मैदान बाजार लगाने के लिए आवंटित की गई है. किसान सब्जी विक्रेताओं को ऑफिसर्स क्लब मैदान में वैकल्पिक जगह उपलब्ध कराने पर सब्जी विक्रेताओं ने विधायक अंबा प्रसाद को सम्मानित करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया. मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे विधायक अंबा प्रसाद का सब्जी विक्रेताओं ने जोरदार तरीके से स्वागत किया एवं फूल गुलदस्ते भेंट कर आभार व्यक्त किया. सब्जी विक्रेताओं के सम्मान में विधायक अंबा प्रसाद ने खुद टोकरी उठाया एवं फीता काटकर सब्जी मार्केट का उद्घाटन किया.

बता दें कि मंगलवार को हजारीबाग शहर के मीठा तालाब के समीप लगने वाले सब्जी बाजार में वेंडर मार्केट का निर्माण कार्य शुरू हुआ. जिसके कारण विस्थापित हुए सब्जी विक्रेताओं ने बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद से सब्जी बेचने के लिए वैकल्पिक जगह उपलब्ध कराने हेतु निवेदन किया. सब्जी विक्रेताओं के आग्रह पर बड़कागांव विधायक उनको वैकल्पिक बाजार उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयासरत थी, इसी कड़ी में विधायक अंबा प्रसाद ने सब्जी विक्रेताओं को कर्जन ग्राउंड के समीप ऑफीसर्स क्लब मैदान बाजार लगाने के लिए आवंटित की.

इस अवसर पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि मैं किसान परिवार से आती हूं, मेरे दादा-दादी किसान थे. इसलिए किसानों का दर्द मेरे खून में है. मैं किसानों के दुख-दर्द को काफी अच्छे तरीके से समझती हूं. उन्होंने कहा कि जैसे ही मुझे जानकारी हुई कि अति सुदूरवर्ती क्षेत्र से गरीब महिलाएं हजारीबाग आकर सब्जी बेचकर अपना परिवार का पालन-पोषण करने वाले सब्जी विक्रेताओं का वेंडर मार्केट का निर्माण शुरू होने के कारण हजारीबाग के मीठा तालाब से विस्थापित कर दिया गया है. उसके बाद तुरंत तत्परता दिखाते हुए संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर वैकल्पिक बाजार की व्यवस्था के लिए किसान संघ ने स्थल का चयन किया. अंततः कर्जन ग्राउंड के समीप ऑफीसर्स क्लब मैदान में सब्जी बाजार लगाया गया.

उन्होंने कहा कि बाजार में महिलाओं हेतु शौचालय, बिजली एवं पानी की व्यवस्था बहुत जल्द की जाएगी, ताकि सब्जी विक्रेताओं को किसी तरह की दिक्कत ना हो. मीठा तालाब समीप बन रहा वेंडर मार्केट के निर्माण के संबंध में भी उन्होंने सब्जी विक्रेताओं से बातचीत कर निर्माण की बात कही, ताकि उनको भविष्य में किसी तरह की दिक्कत ना हो.

रिपोर्ट: आशिष

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *