38.3 C
Jharkhand
Monday, April 15, 2024

Live TV

केवल क्रिकेट ही नहीं, WPL लड़कियों के लिए सभी प्रकार के खेलों में एक उदाहरण है- नीता एम अंबानी

मुंबई. मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में नॉकआउट फेज से पहले महिला प्रीमियर लीग (WPL) में अपना अंतिम लीग मैच खेला, इसे देखने के लिए और टीमा का उत्साहवर्धन के लिए टीम की मालकिन नीता एम अंबानी भी कल दिल्ली में थीं, जहां उन्होंने भारत में महिला खिलाड़ियों के लिए डब्ल्यूपीएल मंच के महत्व के बारे में बताया।

पूरा साक्षात्कार देखने के लिए यहां क्लिक करें:

JioCinema: https://bit.ly/48PxdEJ
इंस्टाग्राम: https://www.instagram.com/p/C4cntGNvv_q/

इस दौरान नीता अंबानी ने डब्ल्यूपीएल (WPL) को युवा लड़कियों के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का एक बड़ा अवसर बताया। उन्होंने कहा, “हमारी लड़कियों के लिए प्रदर्शन करने का यह कैसा मंच है। इन लड़कियों को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिल रहा है और यह दिल को छू लेने वाला एहसास है।”

उन्होंने इस वर्ष टीम के ब्रेकआउट सितारों में से एक, सजीवन सजना का विशेष उल्लेख किया, उन्होंने कहा, “मैंने सजना को पुरस्कार प्राप्त करते देखा। वह राजनीति विज्ञान में स्नातक हैं, उनके पिता एक ऑटोरिक्शा चालक हैं और उन्होंने क्रिकेट खेलना चुना। मुझे उम्मीद है कि यह माता-पिता के लिए एक उदाहरण बनेगा कि वे अपनी लड़कियों को उनकी इच्छानुसार पेशा चुनने के लिए प्रोत्साहित करें। सिर्फ क्रिकेट के लिए ही नहीं, WPL हर तरह के खेल में लड़कियों के लिए एक उदाहरण है।”

नीता अंबानी ने कहा कि #OneFamily के लोकाचार और सकारात्मक माहौल एमआई की सफलता की कुंजी थी।

उन्होंने कहा, “मैं 2010 से क्रिकेट में हूं और इन लड़कियों को खेलते देखना मेरे सबसे दिल छू लेने वाले अनुभवों में से एक है। एमआई को एक परिवार के रूप में जाना जाता है और मैं उनसे बस यही कहता हूं कि बाहर जाएं, अपना सर्वश्रेष्ठ करें और आनंद लें।” MI की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस साल टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रही हैं और उन्होंने MI के के लिए गुजरात जाइंट्स के खिलाफ 95 रनों की शनदार पारी खली, जो इस संस्करण में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। नीता अंबानी ने टीम की सफलता के लिए हरमनप्रीत के साथ-साथ हेड कोच चार्लोट एडवर्ड्स के नेतृत्व में मेंटर और बॉलिंग कोच झूलन गोस्वामी के नेतृत्व वाली टीम के सहयोगी स्टाफ को भी श्रेय दिया।

उन्होंने कहा, “मुझे कहना होगा कि वन फैमिली के रूप में हरमनप्रीत ने वास्तव में आगे बढ़कर नेतृत्व किया है। उसने जो आखिरी गेम खेला, उसे देखो, बहुत शानदार रहा। चार्लोट और झूलन के नेतृत्व वाले हमारे सहयोगी स्टाफ के साथ हमारे ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार रहा है। एमआई एक परिवार है और हम एक होकर खेलते हैं।”

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles