टी20 वर्ल्ड कप जीत कर भारत आ रही टीम इंडिया को पीएम मोदी करेंगे सम्मानित

टी20 वर्ल्ड कप

Desk. टी20 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम और उसके सहयोगी स्टाफ सदस्यों को कल सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक निजी समारोह में सम्मानित करेंगे। इसके लिए कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। बता दें कि 29 जून को टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब जीता था। इससे रहले भारत 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था।

टी20 वर्ल्ड कप जीत कर भारत आ रही टीम इंडिया

मिली जानकारी के अनुसार, फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद तीन दिनों तक कैरेबियाई द्वीपों में फंसे रहने के बाद भारतीय क्रिकेटर और उनके परिवार, कोचिंग स्टाफ, बीसीसीआई अधिकारी विषेष उड़ान से भारत लौट रहे हैं। इसके लिए बोर्ड द्वारा विशेष उड़ान की व्यवस्था की गई है।

तूफान बेरिल के कारण दो दिन का बंद होने के बाद भारतीय टीम बारबाडोस में फंस गया था। हालांकि हवाईअड्डा मंगलवार रात के आसपास चालू हो गया था, लेकिन भारतीय टीम को एआईसी24डब्ल्यूसी एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप नामक एयर इंडिया की विशेष चार्टर उड़ान आने तक इंतजार करना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2 जुलाई को अमेरिका के न्यू जर्सी से उड़ान भरने वाले फ्लाइट स्थानीय समयानुसार लगभग 2 बजे बारबाडोस के ग्रांटली एडम्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतर गयी है। उड़ान स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 4:50 बजे उड़ान भरी और गुरुवार को लगभग 6:20 बजे (आईएसटी) भारतीय राष्ट्रीय राजधानी में उतरेगी।

इससे पहले भारतीय टीम को 2 जुलाई को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे के आसपास रवाना होना था और बुधवार को शाम 7.45 बजे (आईएसटी) पहुंचना था, लेकिन विमान के देर से उतरने के कारण प्रस्थान में देरी हुई। उतरने के बाद खिलाड़ी सुबह करीब 9:30 बजे पीएम मोदी से मिलने के लिए रवाना होंगे। सम्मान समारोह कुछ घंटों तक चलने की संभावना है। इसके बाद खिलाड़ी दूसरी चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना होंगे।

Share with family and friends: