41 C
Jharkhand
Monday, June 17, 2024

Live TV

झारखंड में आज से 26 मई तक आंधी के साथ बारिश

रांची: राजधानी सहित संथाल परगना में अगले चार दिनों तक बरिश होगी, मौसम में बदलाव का असर 26 मई तक दिखेगा। इस दौरान 40 से 50 किलाेमीटर की रफ्तार से हवा भी चलेगा और वज्रपात की संभावना भी बना हुआ है।

23 और 24 मई को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां सहित अन्य जिलों में वज्रपात होने की संभावना है। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट भी आएगी।

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राजस्थान से बांग्लादेश के बीच गुजरने वाली टर्फ लाइन और साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर झारखंड पर दिख रहा है।

पश्चिम बंगाल में बने निम्न दवाब वाले क्षेत्र का असर भी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में दिख रहा है। टर्फ लाइन मध्य प्रदेश, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, झारखंड होते हुए पश्चिम बंगाल से बांग्लादेश तक बन रहा है।

पश्चिम बंगाल में बने निम्न दवाब वाले क्षेत्र का असर 24 मई को सुबह में दिखेगा। इधर, पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक 113.2 मिमी बारिश साहेबगंज के राजमहल में दर्ज की गई।

23 मई को उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के देवघर,धनबाद,दुमका,गिरीडीह,गोड्‌डा,जामताड़ा,पाकुड़ और साहेबगंज,तध्य भाग के रांची बोकारो,गुमला,हजारीबाग,खूंटी और राजमहल  दक्षिणी क्षेत्र के पूर्वी – पश्चिमी सिंहभूम में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

इस दौरान 50 किमी की रफ्तार से हवा भी चलेगी। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। पेड़-बिजली के पोल से दूरी बनाने की सलाह दी है।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles