27.7 C
Jharkhand
Thursday, May 23, 2024

Live TV

गोविंदपुर के Crescent International School में रेट्रो डे का हुआ आयोजन

Dhanbad- धनबाद के गोविंदपुर स्थित क्रिसेंट इंटरनेशनल स्कूल (Crescent International School) में रेट्रो डे का आयोजन किया गया, जहां स्कूली बच्चों को 70 के दशक वाली भारतीय पारिवारिक पृष्ठभूमि के साथ-साथ उस समय के सामाजिक परिवेश से अवगत कराया गया।

दरसाल आज के आधुनिक युग में लोग इतने व्यस्त हो गए हैं कि शाम को लोग परिवार के साथ एकत्रित तो होते हैं लेकिन उन्हें एक दूसरे से बात करने का मौका नहीं मिलता क्योंकि सबके हाथ में एक-एक मोबाइल आ गया है। ऐसे में सभी लोग अपने-अपने मोबाइल में व्यस्त रहते हैं और अपनों के लिए उनके पास समय नहीं होता है।

लेकिन, 70-80 के दशक में ऐसी स्थितियां नहीं थी। उस वक्त परिवार में लोग जब आपस में बैठते थे तो आपस में बातचीत होती थी, सुख-दुख साझा करते थे और पारिवारिक समस्याओं पर मिलजुल कर फैसला लिया करते थे। बच्चों को इस युग के सुकून भरे पल और आज के कोलाहल भरी जिंदगी से अवगत कराते हुए उन्हें मोबाइल लैपटॉप आदि गैजेट से दूरी बनाने की भी सुझाव दी गई।

22Scope News

मौके पर विद्यालय की कोऑर्डिनेटर सह प्राचार्या विजेता दास ने बताया कि क्रिसेंट इंटरनेशनल स्कूल परिवार अपने छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए सतत प्रयत्नशील है। यहां बच्चों को न सिर्फ किताबी ज्ञान बल्कि व्यावहारिक और सामाजिक और नैतिक शिक्षा भी दी जाती है ताकि बच्चे भविष्य में अपने कैरियर की बुलंदियों को छूने के साथ एक बेहतर नागरिक बन सकें।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles