27.7 C
Jharkhand
Thursday, May 23, 2024

Live TV

RJD : थीम सॉन्ग “अपना तेजस्वी ” को प्रो मनोज झा ने किया जारी

पटना: आज RJD (राष्ट्रीय जनता दल) के राज्य कार्यालय कर्पूरी सभागार में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रो मनोज कुमार झा ने राष्ट्रीय जनता दल का थीम सोंग “अपना तेजस्वी “ जारी किया।  यह इस प्रकार है: चप्पा चप्पा गूँज उठा है / जन जन का विश्वास जगा है / जनता का रण यही लड़ा है/ सुख दुःख में यही साथ खड़ा है/ जो भी कहा सो कर के दिखाया/ हर एक वादा पूरा निभाया/ न्याय किया अधिकार दिलाया/ परिवर्तन का अलख जगाया / अपना तेजस्वी, अपना तेजस्वी, अपना तेजस्वी।

इस अवसर पर प्रो मनोज झा ने थीम सॉन्ग जारी करने के बाद विस्तार से संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि  इसमें श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार के 17 महीना के कार्यकाल में किए गए कार्यों की चर्चा  तो है ही, साथ ही साथ बिहार विकास के लिए जनहित ,समाज हित और महिलाओं के हित किए गए कार्यों के साथ-साथ स्वास्थ्य व्यवस्था के सुधार के लिए,

पर्यटन के क्षेत्र में बिहार को आगे बढ़ाने के अलावा 75% आरक्षण की व्यवस्था तथा जातीय गणना के माध्यम से लोगों के लिए जो कार्य तेजस्वी प्रसाद यादव ने अपने कार्यकाल में  जो कार्य किए हैं, उस पर धन्यवाद दिया गया और उनके संकल्पों तथा कार्यों की भी बातें की गई है।

प्रोफेसर मनोज झा ने आगे कहा कि बीजेपी नौकरी और जनहित के मुद्दों पर चुनाव में कोई चर्चा नहीं कर रही है, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव पर कुठाराघात किया जा रहा है
RJD प्रेस कांफ्रेंस में प्रो. मनोज झा
RJD : थीम सॉन्ग “अपना तेजस्वी ” को प्रो मनोज झा ने किया जारी –

प्रोफेसर मनोज झा ने आगे कहा कि बीजेपी नौकरी और जनहित के मुद्दों पर चुनाव में कोई चर्चा नहीं कर रही है, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव पर कुठाराघात किया जा रहा है ,और किस तरह से बिना चुनाव के ही भाजपा को जीतने के लिए सूरत और इंदौर में विपक्षी दलों के उम्मीदवारी को जबरन नामांकन वापस करवाया जा रहा है इस तरह के असंवैधानिक कार्यों को आज पूरा देश देख रहा है ।

भारत के संविधान और संवैधानिक व्यवस्था पर कुठाराघात किया जा रहा है और लोकतंत्र को कमजोर करने के लिए अपने हिसाब से भाजपा कार्य कर रही है यह स्पष्ट रूप से दिख रहा है। जहां चंडीगढ़ के मेयर चुनाव पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने सच्चाई को लोगों के सामने लाकर स्पष्ट किया कि किस तरह से लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कमजोर किया जा रहा है। और आज सूरत और इंदौर के मामले पर भाजपा किस तरह से कार्य कर रही है । इस तरह के कृत्यों से लोकतंत्र लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर करने का एक साजिश चल रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्रिक व्यवस्था को किस तरह से चलाया जा रहा है इस पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री चर्चा तक नहीं करते हैं ।और बिहार आकर वैसी बातें बोलते हैं जो जनता और जनता के हितों में नहीं होता है और अल बल बोलकर मुद्दों से ध्यान भटका देते हैं ।
RJD प्रेस कांफ्रेंस में प्रो. मनोज झा

उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्रिक व्यवस्था को किस तरह से चलाया जा रहा है इस पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री चर्चा तक नहीं करते हैं ।और बिहार आकर वैसी बातें बोलते हैं जो जनता और जनता के हितों में नहीं होता है और अल बल बोलकर मुद्दों से ध्यान भटका देते हैं ।

उन्होंने कहा कि थाली और सौहार्द पर बीजेपी वोट क्यों नहीं मांगती है लोगों के हक और अधिकार देने के प्रति चिंतित क्यों नहीं है ।मनरेगा में मानदेय और मजदूरी बढ़ाने पर चर्चा क्यों नहीं की जा रही है । महिलाओं के सम्मान के प्रति भाजपा की क्या सोच है यह कर्नाटक में  भाजपा के सहयोगी पार्टी के नेता के पोते के मामले पर भाजपा खामोशी से दिख रहा है। और  इस पर प्रधानमंत्री चर्चा नहीं करते हैं की महिलाओं के सम्मान के साथ किस तरह से खिलवाड़ हो रहा है ।

उन्होंने कहा कि थाली और सौहार्द पर बीजेपी वोट क्यों नहीं मांगती है लोगों के हक और अधिकार देने के प्रति चिंतित क्यों नहीं है
RJD प्रेस कांफ्रेंस में प्रो मनोज झा

उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र की संवैधानिक परंपराओं और मान्यताओं पर भगोड़ा प्रवृत्ति के माध्यम से हमला हो रहा है जबकि संविधान में आम लोगों की जिंदगी ,जन सरोकार ,लोगों के अधिकार और हक देने की बात बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के संविधान के किताब से ही मिलती है लेकिन आज इसका किस तरह से इसका हनन किया जा रहा है यह स्पष्ट रूप से दिख रहा है।

हर मामलों पर प्रधानमंत्री जी लोगों को बरगलाने और झूठ परोसने का काम करते हैं। प्रधानमंत्री जी अपने 10 वर्षों के कार्यकाल पर कोई चर्चा नहीं करते हैं,लेकिन विपक्षी पार्टी के घोषणा पत्र को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत कर रहे हैं यह किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं है। मोदी जी 2014और 2019 में भाजपा ने जो देश की जनता से वादे किए थे उसको पूरा करने की जगह आपने बरगलाने का काम किया। हर के खाते में 15 लाख डालने की बात की थी, हर साल 2 करोड़ नौकरी की बातें की थी,

महंगाई कम करने और महिलाओं के सम्मान की बात  भी कही थी, लेकिन उन सब बातों को आप भुलावें में क्यों रखे हुए हैं । देश की जनता सब देख रही है और जनता आपसे जवाब चाहती है ।आप जवाब देने की जगह अनर्गल बातें कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश ने व्यक्ति प्रेम की राजनीति को 10 सालों से देखा है और उस व्यक्ति के सामने भाजपा के नेता मुंह तक नहीं खोलते हैं ,जो लोकतंत्र लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर कर रहे हैं, जबकि सबको पता है कि लोकतंत्र में सामूहिकता और सब की सहमति आवश्यक होती है  जो देखी नहीं जा रही है। इस अवसर पर संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश राजद (RJD) के प्रवक्ता एजाज अहमद ,मृत्युंजय तिवारी, अरुण कुमार यादव, प्रमोद कुमार सिन्हा, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता उपेंद्र चंद्रवंशी भी उपस्थित थे। RJD RJD RJD

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles