विभिन्न मांगों को लेकर Khagaria में एससी एसटी मोर्चा दिया धरना, कहा…

Khagaria

खगड़िया: अपनी विभिन्न मांगों को लेकर खगड़िया में अखिल भारतीय अनुसूचित जाति जनजाति संघर्ष मोर्चा ने एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया। धरना की अध्यक्षता मोर्चा के जिलाध्यक्ष कैलाश पासवान ने की। उन्होंने बताया कि हमारा धरना खगड़िया के परबत्ता प्रखंड के चालीस अतिपिछड़ा परिवार को पूर्व की भांति अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र निर्गत करने, नन्हकू टोला व दुर्गापुर सहित जिले के अनुसूचित जाति पर्चाधारी परिवार को सीलिंग की एक एक एकड़ जमीन पर दखल दिलाने,

NH31 से नन्हकू मंडल टोला सोनेलाल पासवान के घर तक जवाहर रोजगार योजना के तहत वर्ष 1991-92 से निर्मित मिट्टी- ईंट सोलिंग सड़क को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से चल रहे पक्कीकरण कार्य से रोक हटाकर जल्द पक्कीकरण सड़क निर्माण कार्य को पूर्ण कराने, दलित-महादलित भूमिहीनों को वासगीत पर्चा के साथ वासभूमि उपलब्ध कराने, अम्बेडकर भवन के अधीनस्थ भूमि को चिह्नित कर चहारदीवारी व पार्क निर्माण कराने तथा कचहरी रोड का नामकरण अम्बेडकर पथ करने सहित जिला के विभिन्न समस्याओं के निदान समेत चौदह सूत्री मांगों को लेकर है।

मोर्चा के संरक्षक सह कांग्रेस जिला अध्यक्ष कुमार भानू प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान ने मांगों के समर्थन में धरना सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी चौदह सूत्री मांगें बिल्कुल जायज है। सरकार और जिला प्रशासन हमारी मांगों को पूरी नहीं करती है तो इस मोर्चा के द्वारा और मजबूती के साथ आन्दोलन को तेज किया जाएगा। अखिल भारतीय एससी-एसटी संघर्ष मोर्चा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष बासुकी पासवान ने कहा कि कि कज्जलवन के 40 राय (दुसाध) परिवार को जल्द जाति प्रमाण पत्र जिला प्रशासन निर्गत करना शुरू करे।

अखिल भारतीय एस-एसटी संघर्ष मोर्चा के प्रदेश महासचिव आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने मोर्चा के चौदह सूत्री मांगों की बेखूबी चर्चा करते हुए अपने धन्यवाद ज्ञापन संबोधन के दौरान कहा कि खगड़िया-मुंगेर पथ का नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री पद्मविभूषण रामविलास पासवान के नाम से नामाकरण हो। साथ ही उन्होंने कहा कि जनहित में हमारी मांगें संविधान के अनुसार जायज है। मोर्चा के जिला अध्यक्ष कैलाश पासवान, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण समिति के सदस्य रामलखन प्रसाद पासवान,भाकपा मंत्री प्रभाकर प्रसाद सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- नवादा का तौसीफ Jordan में खेलेगा हैंडबॉल, भारतीय टीम में हुआ चयन

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

खगड़िया से राजीव कुमार की रिपोर्ट

Khagaria Khagaria Khagaria Khagaria

Khagaria

Share with family and friends: