Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 317 रनों से जीता तीसरा वनडे

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 317 रनों से जीता तीसरा वनडे

0 minutes, 0 seconds Read

श्रीलंका का सूपड़ा साफ, 73 रनों पर ढेर हुई टीम

तिरुवनंतपुरम : आज खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया. टीम इंडिया ने 317 रनों से तीसरा वनडे जीता. इसके साथ ही भारत के नाम अब वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड हो गया है.

कोहली और गिल ने बनाये शानदार शतक

टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद विराट कोहली के नाबाद 166 और शुभमन गिल के 116 रनों की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट पर 390 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम महज़ 73 रनों पर ढेर हो गई. हालांकि, श्रीलंका के 9 विकेट ही गिरे, क्योंकि उनका एक खिलाड़ी चोटिल था, इसलिए टीम को ऑलआउट मान लिया गया. वनडे क्रिकेट में रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने आयरलैंड के खिलाफ 2008 में 290 रनों से जीत हासिल की थी.

टीम इंडिया: सिर्फ तीन बल्लेबाज छू सके दहाई का आंकड़ा

भारत की घातक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि श्रीलंका के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा थू सके. तिरुवनंतपुरम में पहले टीम इंडिया ने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और फिर मोहम्मद सिराज ने अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. सिराज ने 10 ओवर में एक मेडन के साथ 32 रन देकर चार विकेट चटकाए. वहीं मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को 2-2 सफलता मिलीं.

श्रीलंका के लिए ओपनर नुवानिडु फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए. वहीं कप्तान दासुन शनाका ने 11 और कसुन रजिथा ने नाबाद 13 रन बनाए. इसके अलावा अविष्का फर्नांडो 01, कुसल मेंडिस 04, चरिथ असालंका 01, वानिंदु हसारंगा 01 और चमिका करुणारत्ने 01 रन पर पवेलियन लौटे.

टीम इंडिया: कोहली ने जड़ा 46वां वनडे शतक

इससे पहले विराट कोहली की 110 गेंदों में नाबाद 166 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में 390 रन बनाए. भारत के लिए कोहली के अलावा शुभमन गिल ने भी शतक जड़ा. कोहली ने जहां 13 चौके और 8 छक्के जड़े. वहीं गिल ने 14 चौके और दो छक्के लगाए. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 42 और श्रेयस अय्यर ने 38 रन बनाए.

Similar Posts