Bihar Jharkhand News
Bihar Jharkhand Latest News | Live TV

'संगीन के साए में समाधान यात्रा पर क्यों निकले हैं सीएम'

‘संगीन के साए में समाधान यात्रा पर क्यों निकले हैं सीएम’

0 minutes, 0 seconds Read

नीतीश कुमार के समाधान यात्रा पर विजय सिन्हा का तंज

पटना : बिहार के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संगीन के साए में समाधान यात्रा पर क्यों निकले हैं. अपनी असफलता, खराब नीति, बिहार में बढ़ते भ्रष्टाचार और अपराध की समीक्षा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले करें. प्रशासनिक अराजकता के कारण राज्य के सभी क्षेत्र में त्राहिमाम मचा हुआ है.

हस्तिनापुर के राजा की तरह हंसते हैं सीएम

बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय सिन्हा ने कहा कि 15 दिनों से प्रशासन आपके लिए पूरी व्यवस्था करते हैं, और आप राजा की तरह हंसते व मुस्कुराते हैं. जबकि हस्तिनापुर के अधिकारी जनता के दर्द को आपके पास पहुंचने ही नहीं देते.

पहले बिहार की करें चिंता फिर करें देश की यात्रा

विजय सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर और जेट खरीद कर राजद के युवराज को खुश करना चाहते हैं. पहले वह बिहार की चिंता करें तब देश की यात्रा करें. इससे कुछ नहीं होने वाला है. कुशासन पार्टी के साथ रहकर आप सुशासन की बात नहीं कर सकते. आप इस्तीफा दें इसके बाद जनता जिसको चुनेगी शासन वही चलाएगा.

समाधान यात्रा पर निकले हैं सीएम नीतीश

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पांच जनवरी से शुरू हो गई है. ठंड के बीच मुख्यमंत्री बगहा से दरुआबाड़ी गांव पहुंचे. उन्होंने सरकारी योजनाओं का हाल जाना. इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बजट सत्र के बाद मैं देश की यात्रा पर निकलूंगा.

उन्होंने कहा कि पहले अपने राज्य का विकास देख रहे हैं. यहां के सारे काम पूरे करेंगे. इसके बाद आगे बढ़ेंगे. बजट सत्र पूरा होने के बाद हम देश की यात्रा पर निकलेंगे. समाधान यात्रा के दूसरे दिन सीएम नीतीश आज शिवहर पहुंचे हैं, जहां आम लोगों से मुलाकात कर समस्याओं को सुन रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह 14वीं यात्रा है

इसके पहले साल 2005 से लेकर अब तक 13 यात्राएं कर चुके हैं. इनमें 9 यात्राएं सरकारी, जबकि 5 राजनीतिक रही हैं. मुख्यमंत्री की हर यात्रा का अलग-अलग नाम रहा है. टारगेट ऑडिएंस के लिहाज से यात्रा का नामकरण भी किया जाता रहा है. सबसे खास बात यह है कि इन 14 में से 9 यात्राएं ठंड के महीनों में निकाली गई है. नीतीश नवंबर से लेकर जनवरी तक सबसे ज्यादा यात्राओं पर निकले हैं.

बजट सत्र के बाद देश यात्रा पर निकलेंगे सीएम नीतीश

रिपोर्ट: राजीव कमल

Similar Posts