अखबार में विज्ञापन देकर साइबर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

अखबार में विज्ञापन देकर साइबर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

रांची: टेलीकॉम कंपनी में पार्ट टाईम जॉब का विज्ञापन अखबार में देकर साइबर ठगी करने वाले दो साइबर अपराधियों को साइबर क्राइम थाना, रांची की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जिन दो साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी किया गया है उनमें सुमित कुमार(पटना) और अभय रंजन(नवादा) के नाम सामिल है। दोनो आरोपियों के पास से छह मोबाइ,11 सिम,7 डेबिट व एक क्रेडिट कार्ड,एक चेकबुक,एक लैपटॉप और ठगी के लिए  व्हाट्सऐप चैट जब्त किए गए हैं।

इस मामले में साइबर क्राइम थाना से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार दोनों बेरोजगार युवओं को ठगने के लिए प.बंगाल के अखबार में विज्ञापन देते थे।

फिर उनसे आधार, वोटर आईडी, 10वीं व 12वीं का मार्क्सशीट और फोटो मंगाते थे। युवाओं का सेलेक्शन होने का मैसेज भेजते थे। फिर आईडी वेरिफिकेशन व पंजीकरण के नाम पर फर्जी बैंक खाताओं में उनके पैसे ट्रांसफर करा लेते थे।

पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठगी के लिए दोनों ने गूगल पर भी अपना फर्जी नंबर डाल कर रखा था। जानकारी के अनुसार, दोनों जिन मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल करते थे, उनकी शिकायत विभिन्न राज्यों से नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर की गई थी। इसी के आधार पर दोनों पकड़े गए।

Share with family and friends: