पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

BAGHMARA : पुलवामा में शहीद हुए जवानों के सम्मान में आज बाघमारा के निचीतपुर टाउनशिप सामुदायिक भवन में समर्पण एक नेक पहल संस्था की ओर से रक्तदान शिविर एवं स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बाघमारा बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति, ईस्ट बसूरिया थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार मुख्य
रूप से उपस्थित हुए. इस समारोह के माध्यम से 51 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. वहीं संस्था के संस्थापक दीपेश चौहान ने कहा कि इन शहीदों के कर्तव्यों की वहज से आज हम और हमारा परिवार सुरक्षित है.इसलिए सरहद पर तैनात जवान हों या शहीदों के परिजन उनके प्रति हमारे मन मे सच्ची श्रद्धा होनी चाहिए.

धनबाद में दी गयी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि

धनबाद में पुलवामा के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.

बंगाली वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में

पहले कैंडल मार्च निकाला गया जिसमे दर्जनों गणमान्य लोग शामिल हुए.

उसके बाद जिला मुख्यालय रणधीर वर्मा चौक पर

दो मिनट का मौन रखकर सभी शहीद 40 जवानों को

श्रद्धासुमन अर्पित की गई और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई.


बता दें कि आज ही के दिन 2019 में आतंकी हमले

में 40 सीआरपीएफ के जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे

जिसका बदला बाद में भारतीय सेना ने लिया था आज उन्हीं जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.

हजारीबाग में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों किया गया याद

विहिप बजरंग दल हजारीबाग के द्वारा हजारीबाग की ऐतिहासिक स्वर्ण जयंती पार्क के शहीद स्मारक पर जाकर पुलवामा के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. बजरंग दल के जिला संयोजक प्रशांत सिंह ने बताया आज ही के दिन आतंकवादियों के द्वारा कायरता का परिचय देते हुए मां भारती के वीर सपूतों के ऊपर हमला किया था, जिसमें हमारे देश के वीर जवान हंसते-हंसते वतन की रक्षा के लिए शहीद हो गए थे. उनका सम्मान भारत सदैव करते रहेगा, आज भले हमारे देश के शहीद जवान हमारे बीच नहीं रहे परंतु हम जैसे करोड़ों देशभक्तों में अजर अमर है.

Share with family and friends: