देश में टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

भारत ने आज इतिहास रचा- मोदी

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से जंग में देश एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. देश ने गुरुवार को रिकॉर्ड 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार कर लिया है. रिकॉर्ड 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है.

भारत में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा है, भारत ने आज इतिहास रचा है. हम 130 करोड़ भारतीय आज भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं. 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार.

इस मौके पर केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि, भारत ने कोरोना के खिलाफ सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में 100 करोड़ टीकाकरण पूरा कर ऐतिहासिक सफलता हासिल की है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा है महामारी के इस दौर में जिस तरह से लोगों ने अनुशासन रखा, कोरोना के सारे दिशा-निर्देशों का पालन किया और अपनी इच्छाशक्ति, आत्मशक्ति और अपने विश्वास को बनाए रखा उसी का परिणाम है कि आज देश ने 100 करोड़ कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार किया है.

बता दें कि दुनियाभर में अब तक सिर्फ चीन ने ही 100 करोड़ से ज्यादा टीका लगाया है. अब तक 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के 75 फीसदी लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है. जबकि 31 फीसदी से ज्यादा लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है.

Corona Vaccine for Children : CM नीतीश IGIMS से की टीकाकरण अभियान की शुरुआत

Share with family and friends:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + eleven =