बिजली की समस्या को लेकर लोगों ने किया मंत्री का पुतला दहन, स्मार्ट मीटर को लेकर प्रदर्शन

बिजली की समस्या को लेकर लोगों ने किया मंत्री का पुतला दहन, स्मार्ट मीटर को लेकर प्रदर्शन

कटिहार : कटिहार के बरारी प्रखंड के बरारी हाट पर बिजली उपभोक्ताओं व ग्रामीणों ने अनियमित बिजली आपूर्ति के खिलाफ और स्मार्ट मिटर लगाए जाने को लेकर बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव का पुतला दहन करते हुए आक्रोश व्यक्त किया।पुतला दहन के पूर्व बरारी के ग्रामीणों ने गांव के विभिन्न टोले-मोहल्ले में पुतला को लेकर मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए भ्रमण भी किया।

पुतला दहन के दौरान बिजली मंत्री हाय-हाय और बिजली विभाग के कनीय अभियंता कार्यपालक अभियंता को हटाओ बिजली सुधारो या इस्तीफा दो के नारे लगा रहे थे। इस मौके पर समाज सेवी राजकिशोर यादव ने कहा कि बिजली सब स्टेशन और बरारी के कनीय अभियंता की मनमानी से बिजली उपभोक्ता परेशान हैं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को स्मार्ट मिटर लगाकर शोषण करने में लगे हुए है।

यह भी देखें :

राज किशोर यादव ने बरारी के तमाम बिजली उपभोक्ताओ से अपील किया है कि स्मार्ट मिटर नही लगावे और उसका बहिस्कार कर जमकर विरोध करे। दिनेश प्रसाद चौधरी, दीपक कुमार चौधरी, अनिल राय, मनोज मंडल, हीरा महतो सहित दर्जनों उपभोक्ताओं व ग्रामीणों ने बताया कि बरारी में भ्रष्ट कनीय अभियंता जब से पदस्थापित हुए तब से मनमानी करना शुरू कर दिए हैं। कई अन्य लोगों ने बताया कि कनीय अभियंता रात के समय कालीकापुर फीडर की लाइन काटकर चोरी-छिपे आरा मिल चलवाते हुए पटवन करवाकर मोटी रकम कमाते हैं। उपभोक्ताओं ने कहा कि 24 घंटे के अंदर सुधार कर बिजली विभाग के कनीय अभियंता को नहीं हटाया गया तो इसके विरोध में भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

यह भी पढ़े : कटिहार रेल हादसा : पेट्रोल लदी मालगाड़ी हुई डिरेल, पटरी से उतरी पांच बोगियां

शाहजहां आलम की रिपोर्ट

Share with family and friends: