40.4 C
Jharkhand
Thursday, June 20, 2024

Live TV

जंगलराज से पहले BIHAR उड़ीसा से था आगे, पढ़ें और क्या कहा वित्त मंत्री ने…

BIHAR

पटना: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को पटना पहुंची। पटना में उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ छठे चरण के मतदान के लिए समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक के बाद प्रेस वार्ता के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि चुनावी कैंपेन के दौरान मैं पटना आई हूं। मैं आज फर्स्ट टाइम वोटर्स के लिए कहना चाहूंगा कि जिनका जन्म जंगलराज के बाद हुआ उन्हें बताना चाहूंगी कि जंगलराज से बाहर आने के लिए कितना मेहनत करना पड़ा और कितना नुकसान हुआ है।

आपने इस चुनाव के दौरान कई बातें देखा होगा। मैं आज आपको बताना चाहती हूं कि जंगलराज से पहले बिहार का प्रति व्यक्ति आय उड़ीसा से अधिक 21282 रूपये था। और जंगलराज में यह बढ़ने के बजाय कम होकर 14000 हजार हो गया। 2002 के बाद एनडीए की सरकार में हमने 2019 हमने फिर प्रति व्यक्ति आय बढ़ा कर हमने 37000 तक पहुंचाया। जंगलराज के दौरान बिहार में विकास की गति थम गई और यहां मर्डर, रेप, अपहरण बढ़ गई। अगर जंगलराज नहीं होता बिहार में तो बिहार का स्थान कहीं और होता।

निर्मला सीतारमण ने लालू यादव पर तंज कसते हुए कहा कि वे अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने की बात करते हैं। वे कहते हैं कि उन्हें सम्मान चाहिए विकास नहीं। हमारे संविधान में धर्म आधारित आरक्षण की अनुमति नहीं है फिर भी वे कहते हैं कि हम अल्पसंखयक को पूर्ण आरक्षण देंगे। इसका यह मतलब है कि वे ओबीसी, एससी, एसएसटी से आरक्षण छीन कर एक प्लान के साथ आरक्षण अल्पसंख्यक को देना चाहते हैं। मैं उनके भाषाओँ से कुछ नहीं कह सकती लेकिन कर्णाटक में ओबीसी का आरक्षण छीन कर मुस्लिम को दी गई है।

आरक्षण पर जो यह लोग जो बोल रहे हैं वही कर्णाटक वाला हाल भर में करेंगे। लेकिन मोदी जी का सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की बात जो है उसके अंतर्गत हर धर्म हर समुदाय के लोगों को सारी योजनाएं का लाभ मिलेंगी। मोदी जी की योजनाओं से लोगों को सम्मान भी मिलेगा और विकास भी। पिछड़ों के सम्मान के लिए द्रौपदी मुर्मू, एपीजे अब्दुल कलम, रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया।

लेकिन कांग्रेस ने इनका हमेशा विरोध किया, उनके सामने दूसरा उम्मीदवार खड़ा किया। अभी बरौनी में हमने 9000 करोड़ की लगत से बरौनी फ़र्टाइज़र को फिर से शुरू कराया। आज बिहार से सारा खनिज बाहर चला गया और बिहार का रेवेन्यू भी ख़त्म हो गया। हम पूरे भारत का विकास करेंगे और नार्थ ईस्ट स्टेट्स को भी आगे बढ़ायेंगे।

पटना से विवेक रंजन की रिपोर्ट

https://www.youtube.com/@22scopebihar/videos

रोहिणी आचार्य ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, कहा ‘मेरे ऊपर किया जानलेवा हमला’

BIHAR BIHAR BIHAR BIHAR

BIHAR

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles