1932 का खतियान की बात करने से पहले जगरनाथ महतो मुख्यमंत्री से करें बात-विधायक अनूप सिंह

0 minutes, 0 seconds Read

Bermo- चंद्रपुरा प्रखंड के रंगामटी पूर्वी पंचायत में बीआरजीएफ मद से लगभग 34 लाख 71 हजार की लागत से निर्मित पंचायत सचिवालय का उद्घाटन करने पहुंचे बेरमो विधायक अनूप सिंह ने 1932 का खतियान और भाषा विवाद पर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को निशाने पर लेते हुए कहा कि  यदि उन्हे कोई आपत्ति है तो सीधे मुख्यमंत्री से बात कर इसका समाधान करें.

अनूप सिंह ने कहा है कि राज्य के मुखिया ही मामलों को तय करेंगे, इसलिए इस मामले में उनसे ही बात की जानी चाहिए. जहां तक भाषा विवाद की बात है तो यह तो पहले से ही लागू था, जब इसे हटाया गया तो इसकी मांग की गयी, रही 1932 के खतियान को लागू करने की बात, तो नियोजन समिति नियमावली के तहत अपना फैसला लेगी, यदि जगरनाथ महतो को इससे कोई आपत्ति है तो वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात कर इसका समाधान करें.

कांग्रेस प्रभारी आर.पी.एन सिंह द्वारा कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में जाने के सवाल पर कहा कि आर.पी.एन सिंह के कारण ही तो झारखंड कांग्रेस में गुटवाजी था, उनके द्वारा कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में जाने से इसका समाधान हो गया, अब कांग्रेस मजबूती के साथ खड़ी होगी.

इस दौरान अनूप सिंह ने सिटीपीएस और बिटीपीएस प्लांट को बंद करने की धमकी भी दी और कहा कि जल्द बिजली नियमित नहीं किया गया तो दोनों प्लांटों को बंद करना पड़ेगा, क्योंकि जमीन झारखंड की है. दोनों कंपनियों की ओर से रॉयल्टी का भुगतान भी नहीं किया जा रहा है. साथ ही कितनी जमीन का अधिग्रहण किया गया है उसका मोटेशन पेपर दिखलाया जा रहा है.

रिपोर्ट- मनोज कुमार 

धनबाद में जश्न, एक दूसरे का मुंह मीठा करा दी जा रही 1932 की बधाई

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *