38.3 C
Jharkhand
Monday, April 15, 2024

Live TV

भूपेश बघेल ने विष्णुपद में किया पिंडदान

गया : बिहार के गया में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल बुधवार से हैं। बुधवार को इन्होंने महाबोधि मंदिर का दर्शन किया था। वहीं, गुरुवार को विष्णुपद को पहुंचे हैं। विष्णुपद में अपने पितरों के निमित्त पिंडदान किया। बताया जा रहा है कि अपराह्न बाद वे गया से वापस छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने विष्णुपद पहुंंचकर पिंडदान किया-

गयापाल पंडा राजेश कुमार टाडक की देखरेख में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिंडदान का कर्मकांड किया। पूर्व सीएम सुबह में ही विष्णुपद को पहुंचे थे। सुबह से ही पिंडदान का कर्मकांड शुरू हुआ, जो कई घंटे तक चला।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल पहली बार विष्णुपद को पहुंचे हैं। उन्होंने अपने समस्त पितरों के उद्धार के लिए पिंडदान का कर्मकांड किया। उनके आगमन को लेकर विष्णुपद में प्रशासन द्वारा बेहतर व्यवस्था बहाल रखी गई। गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल बुधवार से ही गया में हैं। बुधवार को वे महाबोधि मंदिर पहुंचे थे और भगवान बुद्ध का दर्शन किया था। इसके बाद बोधिवृक्ष के नीचे ध्यान भी लगाया था। आज गुरुवार को वे विष्णु पद मंदिर को पहुंचे और यहां पिंडदान का कर्मकांड किया। अपने समस्त पितरों के निमित उन्होंने पिंडदान का कर्मकांड किया।

इस संबंध में गयापाल पंडा राजेश कुमार टाडक ने बताया कि छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम आज विष्णुपद को पहुंचे। विष्णुपद क्षेत्र में में उनके द्वारा अपने पितरों के निमित्त पिंडदान का कर्मकांड किया गया। अपने पितर माता-पिता, चाचा चाचा और नाना-नानी समेत समस्त पितरों के निमित्त पिंडदान का कर्मकांड किया। गयापाल पंडा ने बताया कि पिंडदान का कर्मकांड करने के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल वापस गंतव्य के लिए रवाना हो जाएंगे। इधर, पूर्व सीएम भूपेश बघेल के गया आगमन को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने भी उनसे मुलाकात की है। कांग्रेस के कई नेता उनसे मुलाकात करने के लिए काफी प्रयासरत भी दिखे।

आशीष कुमार की रिपोर्ट

https://22scope.com

https://youtube.com/22scope

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
16,171SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles