Bokaro : शख्स ने जैसे ही मशीन पकड़ा, लगा जोर का झटका, फिर हुआ ये…

Bokaro

Bokaro : बोकारो स्टील प्लांट में काम करने के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ है जहां काम करने के दौरान एक मजदूर को बिजली का जोर का झटका लगा। जिसके बाद मजदूर को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मृत व्यक्ति का नाम अमन कुमार सिंह बताया जा रहा है और वह बीएसएल झोपड़ी कॉलोनी का रहने वाला था।

ये भी पढ़ें- Koderma : और यहां दो पक्षों में हो गया विवाद, उसके बाद जो हुआ… 

जानकारी के मुताबिक अमन कुमार सिंह प्राइवेट कंपनी विष्णु कंस्ट्रक्शन में वेल्डर के पद पर कार्यरत था। आज जब वह अपने ड्यूटी में वेल्डिंग का काम करने जब पहुंचा तो वहां पहले से ही बहुत ज्यादा क्षेत्र पानी से भीगा हुआ था। उसी क्रम में जब उसने वेल्डिंग के लिए मशीन को पकड़ा तब जोर का झटका लगा और वह उसी क्रम में वह वहां पर अचेत अवस्था में गिर पड़ा।

अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

वहां मौजूद कर्मियों ने जब उसे देखा तो तुरंत इसकी सूचना प्रबंधन को दी और उसे बेहतर इलाज के लिए बोकारो जनरल अस्पताल ले जाया गया पर वहां पहुंचने के दरमियान ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद से परिजन और वहां काम कर रहे सभी विष्णु कंस्ट्रक्शन के कर्मचारी एक-एक करके बोकारो जनरल हॉस्पिटल पहुंचे और मुआवजा तथा नियोजन की मांग करने लगे।

22Scope News

ये भी पढ़ें- Jharkhand Cabinet : 40 प्रस्ताव पर लगी मुहर, 200 यूनिट बिजली फ्री मिलेगा… 

क्योंकि घटना और मृतक अमन कुमार सिंह की मौत घटनास्थल पर ही हो चुकी थी। इसको देखते हुए प्रबंधन ने उसकी पत्नी को पूरे मुआवजे के साथ एस 1 के पद पर नियोजन देते हुए ऑफर लेटर दिया। मरने वाला अमन कुमार सिंह सात भाई बहनों में सबसे छोटा था। अभी विगत तीन वर्ष पहले ही उसकी शादी हुई थी। उनकी पत्नी और घर वालों का इस हादसे के बाद रो-रो के बुरा हाल है।

Share with family and friends: