बिहार के खली दांतों से एक मिनट में मोड़ देते हैं कई रॉड

author
0 minutes, 1 second Read

KAIMUR: अगर आपके दिल में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो नामुमकिन कुछ भी नहीं, और मेहनत के बल पर आप दुनिया भर में अपना लोहा मनवा सकते हैं. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है बिहार के कैमूर जिले के लाल धर्मेंद्र सिंह. जिसने अपने हैरतअंगेज कारनामों से अपना नाम गिनीज बुक और इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

धर्मेंद्र ने बहुत सारे टीवी शो और स्टेज शो किया है

2017 में 2 मिनट 50 सेकंड में 51 कच्चे बेल सर से तोड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया. 2017 में ही 1 मिनट में 57 नारियल सर से तोड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. 2021 में 12 एमएम का 15 सरिया दांतो से 1 मिनट के अंदर मोड़ा था. 1 मिनट में 24 सरिया 12 एमएम का अपने सिर से मोड़कर रिकॉर्ड बनाया था. 2020 में शरीर के पिछले हिस्से से 17 सरिया 12 एमएम का 1 मिनट में मोडकर रिकॉर्ड बनाया था.  इस प्रतियोगिता में 31 देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था लेकिन भारत के धर्मेंद्र ने बाजी मार ली थी. 2020 में 10 मीटर लम्बी रस्सी से 30 सेकंड में 30 बार स्कीपिंग करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था पहले ये रिकार्ड जापान के खिलाड़ी के नाम था.

12 साल की उम्र में नारियल तोड़ने का ख्याल आया

धर्मेंद्र को 12 साल की उम्र में ही सिर से नारियल तोड़ने का ख्याल आया था. मां मुंडेश्वरी के धाम में  जब सभी लोग नारियल प्रसाद चढ़ाने के लिए जमीन पर नारियल तोड़ रहे थे तब धर्मेन्द्र ने नारियल को अपने सिर को तोड़ कर चढाने का सोचा. उस समय नारियल तो नही टूटा लेकिन सर ज़रूर फट गया.  दूसरी बार संकटमोचन बनारस में भी सर फट गया था. लेकिन धर्मेन्द्र ने हार नही मानी. अपना अभ्यास जारी रखा और देखते ही देखते सर लोहे से भी मजबूत हो गया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला शुरू हो गया. धर्मेंद्र बहुत जल्द एक और रिकॉर्ड की तैयारी पर हैं और इस साल के आखिर तक उनका नया रिकॉर्ड भी सामने आ जाएगा.

रिपोर्ट: विवेक

इसे भी पढ़ें: सीआईएसएफ और कोयला चोरों के बीच भिड़ंत, चार की मौत

Similar Posts