39.3 C
Jharkhand
Thursday, June 20, 2024

Live TV

दिल्ली अग्निकांड समाचार: विवेक विहार अस्पताल में आग लगने से 7 नवजात शिशुओं की मौत

दिल्ली अग्निकांड समाचार: विवेक विहार अस्पताल में आग लगने से 7 नवजात शिशुओं की दम घुटने से मौत; अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘दिल दहला देने वाला…’

 

दिल्ली अग्निकांड समाचार:पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार अस्पताल में शनिवार रात भीषण आग लगने से 7 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। दिल्ली पुलिस ने बताया, विवेक विहार स्थित न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल का मालिक पश्चिम विहार निवासी नवीन किची अभी भी फरार है। धारा 336 और 304ए के तहत एफआईआर दर्ज की जा रही है

यहां प्रमुख अपडेट हैं:

शनिवार रात करीब 11:30 बजे विवेक विहार अस्पताल बेबी केयर न्यू बोर्न हॉस्पिटल और उसके बगल की बिल्डिंग में आग लग गई। एक बार जब बच्चों को बचा लिया गया, तो उन्हें तुरंत दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

छह शिशुओं को मृत घोषित कर दिया गया, एक की इलाज के दौरान मौत हो गई।
शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया गया है।

विवेक विहार अस्पताल न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल में भर्ती एक नवजात शिशु की मां का कहना है, “मेरा बच्चा पिछले तीन दिनों से यहां भर्ती था। मेरे बच्चे को केवल बुखार था…”

नवजात शिशु के एक रिश्तेदार का कहना है, “कल हमने अपने बच्चे को देखा… वे हमें यहां रहने नहीं दे रहे थे… हमें कोई जानकारी नहीं मिल रही है… डीएनए टेस्ट के बाद हम पहचान पाएंगे कि यह था या नहीं” हमारा बच्चा…”

बाद में रविवार सुबह, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज कहते हैं, “…नवजात शिशुओं में से 12 को बचा लिया गया था, लेकिन दुर्भाग्य से, उनमें से 6 की दम घुटने से मौत हो गई, एक और बच्चे की हालत गंभीर है। मैंने स्वास्थ्य सचिव को फोन करने की कोशिश की लेकिन वह फोन नहीं उठा रहा है… हम ऐसी सख्त कार्रवाई करेंगे कि भविष्य में कोई भी अधिकारी ऐसी लापरवाही न करे।

हम उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने बच्चों को खो दिया है। मैं इस बारे में अभियोजन पक्ष से बात करूंगा।” जितनी जल्दी हो सके मालिकों पर लॉन्च किया जाएगा।”

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा,विवेक विहार अस्पताल में आग लगने की यह घटना हृदय विदारक है। हम सभी उन लोगों के साथ खड़े हैं जिन्होंने इस हादसे में अपने मासूम बच्चों को खो दिया।’

नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, दिल्ली के एक अस्पताल में आग लगने की घटना हृदय विदारक है. इस अविश्वसनीय कठिन समय में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।’

यह भी पढ़ें : 100 स्कूलों में बम होने की धमकी से हड़कंप, कुछ नहीं मिला, बच्चे घर भेजे गए

सरकार और प्रशासन के अधिकारी मौके पर घायलों का इलाज कराने में जुटे हैं. घटना के कारणों की जांच की जा रही है और इस लापरवाही के लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.” पुलिस ने कहा कि अस्पताल के मालिक नवीन किची के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा रही है।

Related Articles

Stay Connected

115,555FansLike
10,900FollowersFollow
314FollowersFollow
187,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles